वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे 36 घण्टे में सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थी : सुपारी देकर प्रेमी ने करवाई प्रेमिका के पति की हत्या, प्रेमी सहित 3 आरोपी पकड़ाए -

36 घण्टे में सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थी : सुपारी देकर प्रेमी ने करवाई प्रेमिका के पति की हत्या, प्रेमी सहित 3 आरोपी पकड़ाए

1 min read

हरमुद्दा

रतलाम, 17 दिसंबर। मुंशीपाड़ा के निकट बाइक पर जा रहे युवक की गोली मारकर हत्या के मामले का रतलाम पुलिस ने 36 घंटे के अंदर खुलासा कर दिया है। पुलिस के अनुसार युवक की ढाई लाख रुपए में सुपारी देकर हत्या कराई गई थी। वारदात में शामिल दो शुटर सहित तीनो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
गुरुवार को नवीन कंट्रोल रूम पर प्रेसवार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मृतक मुकेश पिता प्रभु लाल निनामा जाति भील उम्र 22 वर्ष निवासी वर्लीपाड़ा ग्राम रामपुरा थाना दीनदयाल नगर 14 दिसंबर सोमवार शाम बैंक से रोज की तरह घर के लिए बाईक से निकला था, परंतु ग्राम मुंशीपाड़ा के निकट उसकी गोली मारकर हत्या की गई। रतलाम पुलिस ने 36 घंटे के अंदर हत्या का खुलासा कर दिया है। पुलिस के अनुसार युवक की ढाई लाख रुपए में सुपारी देकर हत्या कराई गई थी। पुलिस ने इस मामले में सुपारी देने वाले और दो शुटर सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

यह था घटनाक्रम

मुकेश पिता प्रभुलाल निनामा उम्र 21 वर्ष, रतलाम में एक माईक्रोफाईनेंस कंपनी में कर्मचारी था। 14 दिसम्बर 2020 सोमवार शाम भी बैंक से घर के लिए बाईक से निकला था, परंतु मुंशीपाड़ा के पास रास्ते में उसका शव गड्ढ़े में पड़ा मिला। उसका भाई भी अपने काम के बाद घर लौट रहा था, जब ग्राम रामपुरिया और बड़लीपाड़ा के बीच सड़क किनारे गड्ढ़े के पास भीड़ देखकर वह भी रुका। नीचे गड्ढ़े में देखा तो अपने भाई और उसकी बाईक को पड़ा देखकर तत्काल लोगो से मदद मांग कर उसके भाई को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल तक भिजवाया। जहॉ डाक्टरो की टीम ने उसे मृत घोषित कर दिया। प्रारंभ में युवक की मौत का कारण दुर्घटना माना जा रहा था। मंगलवार जब डॉक्टर ने पोस्टमार्टम किया तो उसके सिर के पिछले हिस्से से गोली निकली। पीएम से हुए चौंकाने वाले खुलासे के बाद पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू की।  मामले की जांच में पुलिस को मृतक की पत्नी के सैलाना के किसी व्यक्ति से संबध की जानकारी मिली। साइबर सेल की मदद से जब पुलिस ने पड़ताल की तो मृतक की पत्नी के सैलाना निवासी अशोक पिता कारुलाल से मोबाइल पर लगातार बातचीत होने की जानकारी मिली।  मृतक की पत्नी और उक्त व्यक्ति की लगातार बातचीत होने पर पुलिस ने अशोक को हिरासत में लेकर पूछताछ में अशोक ने पूरे मामले का खुलासा किया। घटना को अंजाम देने के लिए अशोक ने लाला खा पिता शहजाद खान मेवाती ग्राम कुशलगढ़ थाना पिपलोदा तथा दिनेश पिता शंकरलाल चंद्रवंशी जाति बागरी निवासी ग्राम कुशलगढ़ को मुकेश की हत्या करने के लिए 2.5 लाख रूपये की सुपारी दी थी।

सुनसान जगह पर आरोपियों ने मुकेश को गोली मारकर उसकी हत्या की

घटना के दो 2 माह पहले भी इसी बात को लेकर मुकेश के ससुराल में ग्राम सातबड़ली मैं विवाद हुआ था, उस समय मुकेश वही मौजूद था। विवाद के चलते अशोक कसेरा ने मृतक मुकेश की हत्या करवाने की योजना बनाई। आरोपियों ने मुकेश की रेकी की और घटना वाले दिन उसके बैंक से निकलने के बाद उसका पीछा किया। मुंशी पाड़ा के निकट सुनसान जगह पर आरोपियों ने मुकेश को गोली मारकर उसकी हत्या कर दी और भाग गए। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि आरोपियों के पूर्व में भी आपराधिक रिकॉर्ड है।

गिरफ्तार आरोपी

मामले में पुलिस ने अशोक कसेरा 40 वर्षीय, दिनेश बागरी 35 वर्षीय तथा लाला और लाला का मेवाती उम्र 35 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया है।

इनकी रही भूमिका

पुलिस अधीक्षक तिवारी के निर्देशन में इस उलझे अपराध को सुलझाने में 36 घंटे लगे जिसमें ओद्योगीक क्षेत्र थाना प्रभारी रेवल सिंह बरडे, एसआई जितेन्द्र कनेश,अल्केश सिंघाड़, रामसिंह खपेड़, होतीलाल विश्वकर्मा, आर.के. चौहान, एएसआई रायसिंह रावत, सुरेशकुमार शिंदे, प्र.आ. हितेन्द्रसिंह, नानूराम मुनिया, शोभाराम शर्मा, आर. दीपक सिंह, विरेन्द्र सिंह, गोपाल, सोनु राठौर, महिला आरक्षक प्रतिभा तथा साइबर सेल के जुझारसिंह राठौर की महत्वपूर्ण भूमिका रही। एसपी ने टीम को 10-हजार रुपए से सम्मानित किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *