वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे उत्सव की परंपरा : बहनों ने बांधी भाईयों की कलाइयों पर राखी और खिलाई मिठाई, भाईयों ने भी अपनी बहनों की रक्षा करने का संकल्प दोहराया -

उत्सव की परंपरा : बहनों ने बांधी भाईयों की कलाइयों पर राखी और खिलाई मिठाई, भाईयों ने भी अपनी बहनों की रक्षा करने का संकल्प दोहराया

1 min read

⚫ बेलामेंटे-प्री स्कूल में बच्चों ने मनाया रक्षाबंधन पर्व

हरमुद्दा
रतलाम,5 अगस्त। शहर के प्रसिध्द बेलामेंटे-प्री स्कूल में शुक्रवार को रक्षाबंधन  पर्व मनाया गया। इस दौरान विद्यालय की नन्ही छात्राओं ने अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधी और एक-दूसरे को  मिठाई  खिलाकर उपहार में चॉकलेट दी। बहनों ने अपने भाईयों की कलाई में राखी बांधकर मंगलकामना की। भाईयों ने भी अपनी बहनों की रक्षा करने का संकल्प दोहराया।

रक्षाबंधन पर्व को लेकर बच्चों में खासा उत्साह दिखाई दे रहा था।विद्यालय परिसर में सुबह से बहनें नवीन परिधानों में सुसज्जित होकर थाल में रंग-बिरंगी राखियों सहित मिठाई और तिलक लगाने के लिए चंदन लिए भाईयों की कलाई में राखी बांधने को उत्सुक दिखाई दे रही थीं। पर्व को मनाने के लिए बच्चे पारंपरिक वेशभूषा में तैयार होकर आए थे। स्कूल की औऱ से बच्चों को चाकलेट भी गिफ्ट की गई।  

हमारी संस्कृति की पहचान है त्यौहार
 

बेलामेंटे प्री स्कूल के सेंटर हेड नवीना डोमिनिक ने बताया कि हमारी संस्कृति ही हमारी पहचान है और आज की जनरेशन के लिए जरूरी है कि उन्हें सभी त्योहारों के बारे में बताया जाए।इसी उद्देश्य के साथ स्कूल में आज रक्षाबंधन पर्व मनाया गया।
 
स्कूल के डायरेक्टर विजय शर्मा भी बच्चों के साथ इस आयोजन में शामिल हुए औऱ उन्हे रक्षाबंधन पर्व के महत्व औऱ परंपरा के बारे में रोचक तरीके से बताया।

पर्वों की जानकारी जरूरी

भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती बहना

स्कूल में पढ़ने वाली अनवी कोठारी की अभिभावक अंजलि कोठारी ने बताया कि हमें खुशी है कि हमारी बेटी को अभी से स्कूल में इस तरह के पर्वों की जानकारी दी जा रही है। इससे बच्चों को अपने त्योहारों के बारे में जानकारी मिलती है और इस तरह के त्योहारों को लेकर जो स्कूलों में कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं उनके बच्चों को काफी कुछ सीखने को मिलता है।

यह थे मौजूद
 
आयोजन की तैयारी में  स्कूल की टीचर्स पूर्वा शर्मा, खुशी गिरी की सराहनीय भूमिका रही। इस दौरान स्कूल टीचर्स रुची अहिरवार, रचना पंवार, रिना कोठारी, वंशीका जैन, संजना तलेरा, दीपिका श्रीवास्तव, रुचिका काश्यप, शीतल मेम, गीताजंली मेम सहित अन्य टीचर्स उपस्थित थे।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *