वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे रतलाम प्रेस क्लब ने की तथाकथित पत्रकार पर कार्रवाई की मांग -

रतलाम प्रेस क्लब ने की तथाकथित पत्रकार पर कार्रवाई की मांग

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 8 अप्रैल। इंदौर में कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति की मौत के बाद रतलाम लाकर उसे दफनाने के मामले में अपने कार्ड का दुरुपयोग करने वाले दो तथाकथित पत्रकारों पर रतलाम प्रेस क्लब रतलाम ने कार्रवाई की मांग की है। साथ ही यू टू्यूब और अन्य गैर मान्यताप्राप्त समाचार साधनों का नाम लेकर दुरुपयोग कर घूम रहे फर्जी पत्रकारों पर भी रोक लगाने की मांग की है।

IMG_20200408_182211

 

रतलाम प्रेस क्लब अध्यक्ष राजेश जैन और सचिव मुकेशपुरी गोस्वामी ने इस आशय का पत्र कलेक्टर और एसपी रतलाम के नाम सौंपा है। इस पत्र में बताया गया कि 4 अप्रैल 20 को इंदौर निवासी एक व्यक्ति का शव रतलाम लाकर उसे दफनाया गया था जिसके अब कोरोना पॉजीटिव होने की पुष्टि पाई गई है। सूचना मिली है कि जिले की सीमा सील होने के कारण रतलाम के एक व्यक्ति ने फर्जी प्रेस कार्ड दिखाकर स्वयं को पत्रकार बताते हुए उन्हें जिले की सीमा में प्रवेश करवाया था।
दूसरी ओर यह भी बताया कि कतिपय व्यक्तियों द्वारा जो यू ट्यूब एप पर स्वयं का चैनल बनाकर खुद को मीडिया का अंग घोषित कर स्वयं ही अपने तथा अपने साथ 10-20 साथियों के फर्जी आईडी कार्ड बनाकर घूम रहे हैं। इन लोगों द्वारा न केवल यू ट्यूब चैनल बनाकर स्वयं को मीडिया का हिस्सा बताकर झूठ बोल रहे हैं बल्कि सड़कों पर घूमने के दौरान ये पुलिसकर्मियों, सफाईकर्मियों को परेशान कर रहे हैं। कुछ के द्वारा गरीबों के लिए वितरित होने वाली भोजन तथा खाद्य सामग्री भी ली जा रही है। केवल रजिस्ट्रर्ड एवं मान्यताप्राप्त मीडिया संस्थानों द्वारा जारी प्रेस कार्ड के अतिरिक्त अन्य पर रोक लगाई जाए। रतलाम प्रेस क्लब रतलाम इस कार्य में शासन और पुलिस की मदद करने के लिए पूरी तरह से सहायता करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *