वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे प्रवासी श्रमिकों के लिए रोजगार मेला 16 जुलाई को -

प्रवासी श्रमिकों के लिए रोजगार मेला 16 जुलाई को

🔲 कलेक्टर ने किया तैयारियों का निरीक्षण

हरमुद्दा
रतलाम, 14 जुलाई। प्रवासी श्रमिकों के लिए रोजगार मेले का आयोजन आगामी 16 जुलाई को रतलाम में किया जा रहा है। स्थानीय बरवड़ सभागगृह पर आयोजित होने वाले रोजगार मेले में 400 से 500 प्रवासी श्रमिक सम्मिलित होंगे। रोजगार देने के लिए भी 40 से 50 नियोक्ता मेले में आएंगे।
मेले की तैयारियों के लिए कलेक्टर रुचिका चौहान द्वारा मंगलवार शाम अधिकारियों के साथ स्थल निरीक्षण किया गया। आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए गए। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत संदीप केरकेट्टा, अपर कलेक्टर जमुना भिड़े, नगर निगम आयुक्त सोमनाथ झारिया, महाप्रबंधक उद्योग अमरसिंह मोरे, एसडीएम रतलाम शहर तथा ग्रामीण तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

संबंधित जिम्मेदारों को दिए निर्देश

कलेक्टर ने स्थल पर बैठक व्यवस्था, माइक व्यवस्था, बैनर, मजदूरों को लाने ले जाने के लिए वाहन व्यवस्था, उनका पंजीकरण इत्यादि हेतु अधिकारियों को दिशा निर्देशित किया। अधिकाधिक मजदूरों को रोजगार मिले इसके लिए नियोक्ताओं से सतत संपर्क के निर्देश अधिकारियों को दिए। रोजगार मेला केवल प्रवासी श्रमिकों के लिए आयोजित किया जा रहा है जो पोर्टल पर पंजीकृत चिह्नित और सूचीबद्ध हैं। कलेक्टर द्वारा निगमायुक्त को सफाई, प्रकाश, अस्थाई टॉयलेट व्यवस्था के लिए निर्देशित किया गया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि रोजगार मेला स्थल पर स्क्रीनिंग के लिए टीम तैनात की जाए। स्थल पर आने वाले सभी व्यक्तियों के लिए मास्क अनिवार्य रहेंगे।

रोजगार मेले में यह कंपनियां होगी सम्मिलित

रोजगार मेले में प्रवासी श्रमिकों को रोजगार देने के लिए जो नियोक्ता सम्मिलित होंगे उनमें नीरज फूड्स, डीपी प्लास्टिक, जैन एग्रो फूड, जनता केबल, जी.आर इंडस्ट्रीज, अग्रवाल इंडस्ट्रीज, इंटरनेशनल बायोटीन प्रोडक्ट, सिद्धार्थ पॉलिप्लास्ट, कमला श्री इंडस्ट्रीज, स्टैंडर्ड इंजीनियरिंग वर्क्स, श्रीराम प्रोडक्ट, हिंदुस्तान सिरेमिक, पटेल वाइन एंड फ्रूट प्रोसेसिंग इंडस्ट्रीज, रतन एग्री फूड, खुशबू पापड़ उद्योग, भारत सीमेंट पाइप इंडस्ट्रीज आदि सम्मिलित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *