वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे केंद्रीय कर्मचारियों की बल्ले बल्ले : रेल कर्मियों को मिलेगा 78 दिनों का बोनस -

केंद्रीय कर्मचारियों की बल्ले बल्ले : रेल कर्मियों को मिलेगा 78 दिनों का बोनस

1 min read

रेल कर्मचारियों को बोनस के रूप में मिलेगा 2028.57 करोड़ रुपए

11 लाख से अधिक रेल कर्मचारियों को लाभ

हरमुद्दा
दिल्ली, 3 अक्टूबर। रेल कर्मचारियों के उत्कृष्ट कार्य निष्‍पादन को सम्‍मान देते हुए, केंद्र सरकार ने 11,72,240 रेल कर्मचारियों को 2028.57 करोड़ रुपये के उत्‍पादकता संबद्ध बोनस (पीएलबी) के भुगतान की स्वीकृति प्रदान की है।

रेल कर्मचारियों की रेलपथ अनुरक्षक, लोको पायलट, रेलगाड़ी प्रबंधक (गार्ड), स्टेशन मास्टर, पर्यवेक्षक, तकनीशियन, तकनीशियन सहायक, पॉइंट्समैन, मिनिस्ट्रियल स्टाफ और अन्य ग्रुप ‘सी’ कर्मचारियों जैसी विभिन्न श्रेणियों को इस राशि का भुगतान किया जाएगा।

रिकॉर्ड प्रदर्शन में कई कारकों का योगदान

वर्ष 2023-2024 में रेलवे का कार्य निष्‍पादन बहुत अच्छा रहा। रेलवे ने 1588 मिलियन टन का रिकॉर्ड कार्गो लदान किया और लगभग 6.7 बिलियन यात्रियों ने रेल यात्रा की।
इस रिकॉर्ड प्रदर्शन में कई कारकों का योगदान है। इनमें सरकार द्वारा रेलवे में रिकार्ड पूंजीगत व्यय किए जाने के कारण अवसंरचना में सुधार, परिचालन कुशलता और बेहतर प्रौद्योगिकी आदि शामिल हैं। पीएलबी का भुगतान रेल कर्मचारियों को प्रदर्शन में और अधिक सुधार की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करने के लिए प्रोत्साहन के रूप में कार्य करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *