वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद के पाठ्यक्रमों में प्रवेश : ऑनलाइन काउंसलिंग का द्वितीय अतिरिक्त चरण प्रारंभ, अभी भी ले सकते दाखिला -

राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद के पाठ्यक्रमों में प्रवेश : ऑनलाइन काउंसलिंग का द्वितीय अतिरिक्त चरण प्रारंभ, अभी भी ले सकते दाखिला

🔲 10 नवंबर तक होगी काउंसलिंग

हरमुद्दा
भोपाल, 23 अक्टूबर। राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद के पाठ्यक्रमों बीएड, एमएड, बीपीएड, बीएडएमएड (एकीकृत तीन वर्षीय), बीएबीएड, बीएससीबीएड, बीएलएड में प्रवेश के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग का द्वितीय अतिरिक्त चरण 23 अक्टूबर से प्रारंभ हो गया है जो आगामी 10 नवंबर तक जारी रहेगा।

अपर आयुक्त उच्च शिक्षा चंद्रशेखर वालिम्बे ने बताया कि ऐसे आवेदक जो पूर्व में प्रवेश के लिए पंजीयन नहीं करा सके हैं वे पंजीयन कर अतिरिक्त चरण में रिक्त स्थानों पर प्रवेश आवंटन के लिए गुणानुक्रम अनुसार पात्र होंगे। इसकी तिथि 27 अक्टूबर तक रहेगी। द्वितीय अतिरिक्त चरण में आवंटन के लिए पंजीकृत अप्रवेशित एवं नवीन पंजीकृत आवेदकों से पुन: शिक्षण संस्थाओं का चयन एवं वरीयता प्राप्त करने के लिए भी 27 अक्टूबर तक की तिथि निर्धारित है।

फिटनेस एवं प्रोफिसिएन्सी टेस्ट 28 अक्टूबर तक

ऑनलाइन सत्यापन से वंचित आवेदकों द्वारा दस्तावेजों का सत्यापन और नवीन पंजीकृत आवेदकों का बीपीएड एवं एमपीएड के लिये निर्धारित हेल्प सेंटर पर फिटनेस एवं प्रोफिसिएन्सी टेस्ट 28 अक्टूबर तक होगा। समेकित मेरिट सूची का प्रकाशन 2 नवम्बर को होगा। मेरिट एवं वरीयता अनुसार अतिरिक्त चरण में सीट आवंटन 6 नवंबर को होगा। आवंटित महाविद्यालय में प्रवेश हेतु शुल्क भुगतान की रसीद एवं यथास्थिति टीसी/माइग्रेशन प्रस्तुत करने की तिथि 6 से 10 नवंबर तक रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *