वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे 600 विद्यार्थियों में से किया 80 का चयन, अंतिम चरण परीक्षा 20 को -

🔲 श्रीमद् भागवत गीता व तुलसी ज्ञान परीक्षा

🔲 विजेताओं को किया जाएगा 25 दिसंबर को पुरस्कृत

हरमुद्दा
रतलाम,19 दिसंबर। तुलसी पूजन दिवस व गीता जयंती के उपलक्ष्य में श्रीमद् भागवत गीता व तुलसी ज्ञान परीक्षा दुसरे चरण की आनलाईन निशुल्क परीक्षा 20 दिसंबर को होगी। जिसमें शहर के 50 से अधिक स्कूलों के 80 विद्यार्थी आनलाईन शामिल होंगे। जिनका चयन प्रथम चरण की परीक्षा में शामिल कोई 600 विद्यार्थियों में से किया गया है।

युवा सेवा संघ द्वारा प्रतिवर्ष तुलसी पूजन दिवस व गीता जयंती के उपलक्ष्य में श्रीमद् भागवत गीता व तुलसी ज्ञान परीक्षा का आयोजन शहर के सभी विधालयों में किया जाता है। इस वर्ष महामारी के कारण यह अभिनव आयोजन ऑनलाइन किया गया। प्रतिभागी घर बैठे इस परीक्षा में शामिल हो रहे है। विजेता प्रतिभागियों को 25 दिसंबर को समारोहपूर्वक चम्पा विहार, सागोद रोड पर आयोजित कार्यक्रम में पुरस्कृत किया जाएगा।

धर्म ग्रंथों के प्रति आदर भाव विकसित करना मुख्य उद्देश्य

संघ प्रवक्ता ने बताया कि विद्यार्थियों में भारतीय संस्कृति के संरक्षण एवं उत्तम संस्कारों के सिंचन व हमारे धर्म ग्रंथों के प्रति आदर भाव विकसित करने के साथ उनका ज्ञान प्रदान करने के उद्देश्य से इस परीक्षा को आयोजित किया जा रहा है। निशुल्क परीक्षा में प्रतिभागियों को ऑनलाइन प्रश्न पत्र उपलब्ध करवाएं जाएंगे, जिनका उत्तर उन्हें देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *