वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र तथा नगर के कायाकल्‍प की संभावना के लिए विधायक डॉ.पांडे का प्रशा‍निक अधिकारियों के साथ किया भ्रमण -

सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र तथा नगर के कायाकल्‍प की संभावना के लिए विधायक डॉ.पांडे का प्रशा‍निक अधिकारियों के साथ किया भ्रमण

🔲 विकास की विभिन्‍न संभावनाओं को विधायक ने परखा

🔲 सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र में पोस्‍टमार्टम रूम का निर्माण शीघ्र होगा

🔲 खेल मैदान का लंबे अरसे बाद होगा कायाकल्‍प

🔲 जनपद पंचायत परिसर में होगा दुकानों का निर्माण

हरमुद्दा
पिपलौदा, 10 जनवरी। नगर में विकास की विभिन्‍न संभावना के मद्देनजर विधायक डॉ. राजेन्‍द्र पांडे ने क्षेत्र के प्रशासनिक अमले के साथ पैदल भ्रमण कर सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र सहित अन्‍य सुधारों के दिशा निर्देश दिए।

सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र को प्राथमिकता में रखते हुए विधायक डॉ. पांडे ने कायाकल्‍प करने की योजना पर प्रशासनिक तथा विभागीय अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया। लगभग 12 बजे अनुविभागीय अधिकारी, तहसीलदार,जनपद पंचायत की मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी, मुख्‍य नपा अधिकारी के साथ विधायक डॉ. पांडे ने नगर के विभिन्‍न स्‍थानों पर पैदल भ्रमण कर नगर की आवश्‍यकता के अनुरूप विकास की संभावनाओं वाले क्षेत्रों को स्‍वयं परखा।

विभिन्न आवश्यकताओं पर की बीएमओ से चर्चा

सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र की विभिन्‍न आवश्‍यकताओं को देखते हुए ब्‍लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ. योगेन्‍द्रसिंह गामड़ से चर्चा की। सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र में स्‍टोर रूम, सोलर सिस्‍टम, ड्रेनेज सिस्‍टम सहित विभिन्‍न सुधारों के साथ कुपोषित बच्‍चों के केन्‍द्र के पास लगी विद्युत डीपी को शिफ्ट किए जाने, सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र की भूमि पर की जाने वाली खेती की लीज को समाप्‍त कर बागवानी किए जाने के प्रस्‍ताव पर विधायक डॉ. पांडे ने निर्देश दिए। विधायक डॉ. पांडे ने पोस्‍ट मार्टम की समस्‍या को देखते हुए सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र के पीछे की भूमि पर बनाए जाने के लिए निर्देश दिए।

IMG_20210110_183311

एंबुलेंस की सुविधा बहाल करने की बात कही बीएमओ ने

बीएमओ डॉ. गामड़ ने सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र से आवासीय परिसर तक सीमेंट क्रांक्रीट रोड, बैठक हॉल का निर्माण किए जाने तथा एम्‍बुलेंस की सुविधा बहाल करने के लिए आग्रह किया। विधायक डॉ. पांडे ने इन सभी मामलों में जनपद पंचायत की मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी अल्फिया खान को ग्रामीण यांत्रिकी विभाग से प्रांकलन बनवाने के निर्देश दिए। सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र के मुख्‍य द्वार पर लाईटिंग बोर्ड, अन्‍दर के फर्नीचर तथा भवन पर रंग रोगन करवाने के निर्देश अनुविभागीय अधिकारी राहुल धोटे ने दिए। खेल मैदान से लगी हुई औद्योगिक प्रशिक्षण संस्‍थान की भूमि तथा खेल मैदान का सीमांकन के लिए तहसीलदार किरण बरवड़े तथा सुधार की प्रक्रिया के लिए जनपद पंचायत की सीईओ अल्फिया खान तथा मुख्‍य नपा अधिकारी आरती गरवाल को समन्‍वय के साथ सुधार के लिए निर्देशित किया। निर्माणाधीन जनपद पंचायत के भवन का निरीक्षण कर निर्माण शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। एक सप्‍ताह में जनपद पंचायत की भूमि का सीमांकन कर जनपद की स्‍थाई आय के लिए दुकानों का निर्माण किए जाने का प्रस्‍ताव भी तैयार किए जाने के लिए विधायक ने सुझाव दिया। नगर परिषद के जल विभाग तथा फायर ब्रिगेड का निरीक्षण कर व्‍यवस्थित किए जाने के निर्देश सीएमओ आरती गरवाल को दिए।

तब विधायक पड़ गए आश्चर्य में

विश्रामगृह तथा इससे लगे सीविल लाइन के अधिकारियों के भवनों को देख कर अनुविभागीय अधिकारी तथा विधायक आश्‍चर्य में पड़ गए। भवनों की जर्जर स्थिति में सुधार के विस्‍तृत प्रस्‍ताव बनाए जाने के लिए विधायक डॉ. पांडे ने विभागीय तथा प्रशासनिक स्‍तर पर चर्चा कर शीघ्र सुधार का आश्‍वासन दिया। विधायक डॉ. पांडे के नाका नंबर 1 से रोजड़ी नदी की पुलिया तक की सड़क व आसपास के क्षेत्र के सौंदर्यीकरण के प्रस्‍ताव पर गुरूवार तक योजना बना कर प्रस्‍तुत करने के अनुविभागीय अधिकारी राहुल धोटे ने सीएमओ को निर्देशित किया। उपस्थित सभी अधिकारियों तथा भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को विधायक ने कहा कि नगर के संपूर्ण विकास की योजना में यदि कोई अन्‍य सुझाव भी हो तो व्‍यक्तिगत रूप से प्रस्‍तुत करें। विधायक के साथ केश शिल्‍पी बोर्ड के पूर्व संचालक अतुल गौड़, पूर्व पार्षद प्रफुल्‍ल जैन, नारायण धनगर आदि साथ थे।

सबके सामने आएगा नया स्वरूप

‘नगर में लगातार विकास की संभावनाओं पर प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा की जा रही है तथा शीघ्र ही योजना बना कर विकास किया जाएगा। यहां मंडी में सुधार कार्य तथा कॉलेज के भवन निर्माण के लिए भी विचार किया जा रहा है। शीघ्र ही पिपलौदा नगर का नया रूप सबके सामने होगा’।

🔲 डॉ.राजेन्‍द्र पांडे, विधायक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *