वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे धरना स्‍थल पर उपस्थित होकर प्रदेश सरकार पर उठाए विभिन्‍न सवाल -

धरना स्‍थल पर उपस्थित होकर प्रदेश सरकार पर उठाए विभिन्‍न सवाल

स‍हकारी कर्मचारियों का आंदोलन लगातार पांचवें दिन भी जारी

हरमुद्दा
पिपलौदा, 12 फरवरी। स‍हकारी कर्मचारियों का आंदोलन लगातार पांचवें दिन भी जारी रहा ।सहकारी समिति के सामने धरना दे रहे कर्मचारियों के समर्थन में जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्‍यक्ष वीरेन्‍द्रसिंह सोलंकी सहित कांग्रेस नेताओं ने धरना स्‍थल पर उपस्थित होकर प्रदेश सरकार पर विभिन्‍न सवाल उठाए।

श्री सोलंकी ने बताया कि सहकारी कर्मचारी राजस्‍व, कृषि तथा खाद्य विभाग की विभिन्‍न योजनाओं में सहयोगी रहते हैं तथा किसी भी सरकारी कर्मचारी से कम नहीं है। वि‍गत लंबे समय से सहकारी आंदोलन को कमजोर कर इन कर्मचारियों का शोषण राज्‍य शासन कर रहा है।

विधानसभा में आवाज को बुलंद करने का होगा प्रयास

श्री सोलंकी ने कहा कि ये कर्मचारी अपनी जायज मांगों को लेकर लगभग एक सप्‍ताह से आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन प्रदेश सरकार का कोई नुमाइंदा इनकी सुध लेने नहीं पहॅुंचा है। कांग्रेस इन कर्मचारियों के हर कदम पर साथ है तथा विधानसभा में भी इनकी आवाज को बुलंद करने का प्रयास किया जाएगा।

पूर्ण जिम्‍मेदारी का निर्वाह लेकिन सरकार का मांगों के बारे में कोई सहयोग नहीं

सहकारी कर्मचारी महासंघ के जिला सचिव चंद्रशेखर शर्मा, उपाध्‍यक्ष मनोज देराश्री तथा तहसील अध्‍यक्ष अनुपम भट्ट ने अपनी विभिन्‍न समस्‍याओं से कांग्रेस नेताओं को अवगत करवाते हुए बताया कि कोरोना काल में भी कर्मचारियों ने खाद्य व्‍यवस्‍था को सरकार के निर्देशों के अनुरूप संचालित किया, समर्थन मूल्‍य पर खरीदी तथा ऋण माफी में पूर्ण जिम्‍मेदारी से काम किया। लेकिन सरकार अब कर्मचारियों की जायज मांगों के बारे में कोई सहयोग नहीं कर रही है। सामान्‍य भविष्‍य निधि तथा वेतनवृद्धि जैसे मामलों में भी अधिकारियों द्वारा गुमराह किया जा रहा है।

यह है समर्थन में

आंदोलन के समर्थन में जिला कांग्रेस उपाध्‍यक्ष महेश नांदेचा, नगर कांग्रेस अध्‍यक्ष अंतरसिंह शरण, ब्‍लाक कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष जगदीश पांडे, जनपद सदस्‍य जगदीश सोलंकी, मोहनलाल सेक्रेट्री, जवाहरलाल, प्रकाश पाटीदार, सत्‍यनारायण बैरागी, कुलदीपसिंह झाला आदि साथ थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *