वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सोनोग्राफी करने वाले डॉक्टर का थंब निशान नहीं, कलेक्टर ने दिए कार्रवाई के निर्देश -

सोनोग्राफी करने वाले डॉक्टर का थंब निशान नहीं, कलेक्टर ने दिए कार्रवाई के निर्देश

1 min read

पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट पर जिला सलाहकार समिति की हुई बैठक

हरमुद्दा

रतलाम, 12 फरवरी। प्राइवेट हॉस्पिटल्स में ऑनलाइन सोनोग्राफी करने वाले डॉक्टर का थंब निशान नहीं लगने के कारण कलेक्टर गोपालचंद्र डाड ने नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

शुक्रवार को पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट पर जिला सलाहकार समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई। कलेक्टर की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्राइवेट अस्पतालों जैसे रतलाम हॉस्पिटल, रिधान हॉस्पिटल तथा जीडी हॉस्पिटल द्वारा नवीन मशीन क्रय करने की अनुमति मांगने पर कलेक्टर ने नियमानुसार अनुमति प्रदान करने के निर्देश नोडल अधिकारी को दिए गए।

सील के बाद मशीन पैतृक घर रतलाम लाने की अनुमति मांगी

जावरा के ज्ञान सोनो सेंटर की सोनोग्राफी मशीन पूर्व में न्यायालय प्रकरण के कारण सील कर दिए जाने एवं मशीन जावरा से पैतृक घर रतलाम लाने की अनुमति मांगी जाने पर कलेक्टर द्वारा नियमानुसार अनुमति दिए जाने के निर्देश दिए गए।

क्रय करने का अनुमोदन

बैठक में बताया गया कि रतलाम जिले में 31 सोनोग्राफी सेंटर वर्तमान में संचालित है। शासकीय जिला चिकित्सालय में दो सोनोग्राफी मशीन अभी कार्यरत हैं। जिला चिकित्सालय की एमसीएच यूनिट में एक सोनोग्राफी मशीन है जिससे गर्भवती महिलाओं की सोनोग्राफी की जा रही है। मेडिकल कॉलेज में तीन सोनोग्राफी मशीनों को अनुमति प्रदान की गई है। जावरा के शासकीय महिला चिकित्सालय में एक सोनोग्राफी मशीन संचालित है। जिला चिकित्सालय की एमसीएच यूनिट में ऑनलाइन सोनोग्राफी के लिए कंप्यूटर-प्रिंटर क्रय करने का अनुमोदन बैठक में सदस्यों द्वारा किया गया।

यह थे मौजूद

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रभाकर ननावरे, नोडल अधिकारी डॉ. बी.एल. तापड़िया, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर प्रमोद झारे, अशासकीय सदस्य नीरज बरमेचा, राजेश माहेश्वरी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *