वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अमृत महोत्सव अभियान : जिले के 843 लाख से ज्यादा के निर्माण कार्यों का वर्चुअल शिलान्यास किया मुख्यमंत्री ने -

अमृत महोत्सव अभियान : जिले के 843 लाख से ज्यादा के निर्माण कार्यों का वर्चुअल शिलान्यास किया मुख्यमंत्री ने

1 min read

 221 लाख रुपए के निर्माण कार्यों का वर्चुअल लोकार्पण किया गया

हरमुद्दा

रतलाम, 12 मार्च। आजादी के अमृत महोत्सव अभियान की शुरुआत पर मिशन नगरोदय के तहत मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा वर्चुअल रूप से राज्य स्तरीय कार्यक्रम द्वारा रतलाम जिले के नगरीय निकायों में 843 लाख 58 हजार रुपए लागत के निर्माण कार्यों का शिलान्यास तथा 221 लाख रुपए लागत के निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया गया।

सीधा प्रसारण जिले में देखा व सुना

इस दौरान मुख्यमंत्री के राज्य स्तरीय कार्यक्रम से प्रसारित उद्बोधन का सीधा प्रसारण जिले में देखा व सुना गया। इसके अलावा मिशन नगरोदय के तहत जिले में 294 लाख रुपए के लाभ 316 हितग्राहियों को प्रदान किए गए। इस दौरान आयोजित कार्यक्रमों में कन्या पूजन किया गया। महात्मा गांधी, सुभाषचंद्र बोस, सरदार वल्लभ भाई पटेल के छायाचित्रों पर माल्यार्पण किया गया। जिले के सभी नगरीय निकायों में डेढ़ सौ करोड़ रुपए के प्रस्तावित विकास कार्यों के 5 वर्षीय रोडमैप का विमोचन भी किया गया।

निर्माण कार्यों का शिलान्यास

मुख्यमंत्री द्वारा रतलाम जिले की सैलाना नगर परिषद में 221 लाख 7  हजार रुपए लागत के निर्माण कार्यों का वर्चुअल लोकार्पण किया गया। इसके साथ वर्चुअल शिलान्यास  के तहत जावरा नगर पालिका में 151 लाख 77 हजार रुपए, पिपलोदा नगर परिषद, आलोट नगर परिषद, ताल नगर परिषद, बड़ावदा नगर परिषद, नामली नगर परिषद में 75-75 लाख रुपए, नगर परिषद धामनोद में 75 लाख 95 हजार तथा सैलाना नगर परिषद  240 लाख 86 हजार रुपए लागत के निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया गया।

7 हितग्राहियों को 10-10 हजार रुपए के बगैर ब्याज के ऋण

नगर निगम रतलाम द्वारा 7 हितग्राहियों को 10-10 हजार रुपए के बगैर ब्याज के ऋण वितरण प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत किए गए। राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत 4 स्वयं सहायता समूह को ऋण लाभ प्रदान किया गया। इसके अलावा जावरा में 166, पिपलोदा में 103, आलोट में 22, धामनोद में 19, सैलाना में 6 हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं में लाभान्वित किया गया।

महात्मा गांधी की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

देश की आजादी के अमृत महोत्सव अभियान की शुरुआत के अवसर पर रतलाम में नगर निगम के सामने उद्यान में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण  किया गया। रतलाम जिले में भी नगरीय निकायों में कार्यक्रम आयोजित हुए।

यह थे मौजूद

रतलाम में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में राजेंद्रसिंह लुनेरा, कलेक्टर गोपालचंद्र डाड, मनोहर पोरवाल, प्रदीप उपाध्याय, अशोक पोरवाल, अनीता कटारिया, निगमायुक्त सोमनाथ झारिया, नगर निगम के अधिकारी, कर्मचारी हितग्राही उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *