वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे नगरोदय : कांग्रेस ने राशि नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए कार्यक्रम का किया बहिष्का‍र -

नगरोदय : कांग्रेस ने राशि नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए कार्यक्रम का किया बहिष्का‍र

 प्रधानमंत्री आवास की चौथी डीपीआर के 101 हितग्राहियों को निर्माण की प्रथम किश्त प्रदान

हरमुद्दा
पिपलौदा, 12 मार्च। नगर में नगरोदय कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक डॉ.राजेन्द्र पांडेय की उपस्थिति में हुआ। इसमें प्रधानमंत्री आवास की चौथी डीपीआर के 101 हितग्राहियों को निर्माण की प्रथम किश्त प्रदान की। नगर के हितग्राहियों के खातों में 1 करोड़ 1 लाख रुपए की राशि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह ने राज्य स्तरीय ऑनलाइन कार्यक्रम में वन क्लिक के माध्यम से प्रदान की। कांग्रेस ने पूर्व के हितग्राहियों के खातों में राशि नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए कार्यक्रम का बहिष्का‍र किया।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने नगरीय निकाय में मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना के तृतीय चरण में 75 लाख रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास ऑनलाइन किया। मुख्यमंत्री ने निकायों में पंचवर्षीय विकास के रोडमेप का विमोचन भी किया। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री स्वनिधि के हितग्राहियों का सम्मान किया गया।

आजादी के अमृत महोत्सव में किया माल्यार्पण

नगर परिषद प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में आजादी के अमृत महोत्सव में क्षेत्रीय विधायक डॉ. पांडेय तथा उपस्थित अतिथियों ने कन्याओं का पूजन कर ,राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, सरदार वल्लभ भाई पटेल, सुभाष चन्द्र बोस के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

शहीद की पत्नी का किया सम्मान

अथितियों का स्वागत मुख्य नगरपालिका अधिकारी आरती गरवाल ने कर स्वागत उद्धबोधन दिया। इस अवसर पर अमर शहीद मोहनसिंह झाला की धर्मपत्नी सिरकुंवर झाला का सम्मान किया।

विकास में नहीं रहेगी कोई कमी : पांडेय

विधायक डॉ. पांडेय  ने नगर विकास को लेकर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि पिपलौदा नगर के विकास में कोई कमी नहीं रहने दे जाएगी, यहां का चौमुखी विकास होगा इसके लिए योजना तैयार की जा रही है।

यह थे मौजूद

इस अवसर पर कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेंद्रसिंह गुडरखेड़ा,  भाजपा महामंत्री दिनेश पाटीदार,  नगर परिषद पूर्वअध्यक्ष अतुल गौड,  भाजपा नगर अध्यक्ष मुकेश मोगरा, सांसद प्रतिनिधि संजयपुरी गोस्वामी,  पूर्व पार्षद प्रफुल्ल जैन,  नारायण धनगर, प्रहलाद चौहान, प्रेमलता चौहान, गीताबाई चंद्रवंशी, नरेंद्र जैन, सुखेड़ा मंडल अध्यौक्ष बद्रीलाल शर्मा, नानालाल शाह, प्रकाश जायसवाल, लक्ष्मीनारायण पाटीदार आदि उपस्थित थे। इस अवसर पर उपयंत्री भूपेश धारू सहित नगर परिषद के कर्मचारी, हितग्राही व नागरिकगण ने उपस्थित रहकर कार्यक्रम में सहभागिता की। संचालन भीमसेन लहरी ने किया व आभार साबिर एहमद कुरेशी ने माना।

निर्वाचन को लेकर नौटंकी कर रही भारतीय जनता पार्टी

जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष महेश नांदेचा तथा नगर कांग्रेस अध्यक्ष ने कार्यक्रम के बाद संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि नगर परिषद के निर्वाचन को लेकर भारतीय जनता पार्टी नौटंकी कर रही है। नगर में इसी योजना के पूर्व हितग्राहियों की दूसरी एवं तीसरी किश्त का भुगतान अभी तक नहीं हुआ है। बरसात सिर पर है तथा मकानों की छतें नहीं डल पाई है। इससे हितग्राहियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ब्लॉक कांग्रेस ने लगभग एक माह पूर्व इस संबंध में प्रदर्शन कर नगर परिषद को समस्या से अवगत करवाया था, किन्तु हल नहीं निकाल कर इस प्रकार के कार्यक्रम करना उचित नहीं है। कांग्रेस ऐसे नौटंकी कार्यक्रमों का बहिष्कार करती है।

27 हितग्राहियों की तीसरी किश्त शेष

अब तक कुल 708 हितग्राहियों के मकान प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृत हुए है। इनमें से 230 हितग्राहियों की दूसरी तथा 27 हितग्राहियों की तीसरी किश्त शेष है। इस राशि की स्वीकृति मिल चुकी है, नगर परिषद के खाते में राशि प्राप्त  होते ही भुगतान कर दिया जाएगा। संभावना है कि मार्च के अंत तक सभी बकाया का भुगतान कर दिया जाएगा।

आरती गरवाल, मुख्य नपा अधिकारी, पिपलौदा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *