वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे एक्शन में आए कोविड-19 प्रभारी मंत्री : पीड़ित को तत्काल उपचार मिले, सिस्टम को मजबूत बनाए -

एक्शन में आए कोविड-19 प्रभारी मंत्री : पीड़ित को तत्काल उपचार मिले, सिस्टम को मजबूत बनाए

1 min read

जिला कोविड प्रभारी मंत्री श्री देवड़ा ने बैठक में दिए निर्देश

हरमुद्दा
रतलाम, 13 अप्रैल। प्रदेश के वित्त एवं रतलाम जिला कोविड प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में निर्देश दिए कि कोविड-19 पीड़ितों को तत्काल उपचार मिले। हमारा सिस्टम इतना मजबूत हो कि प्रत्येक पीड़ित को संतोष हो और उसके परिजनों को भी पीड़ित से संबंधित जानकारी समय पर मिल सके।

उन्होंने कहा कि संकट के समय हम सब एक साथ हैं। प्रदेश सरकार हर संभव सहायता उपलब्ध करवा रही है। चिकित्सा व्यवस्था के लिए राशि की कोई कमी नहीं है। दवाईयां जितनी आवश्यकता हो, तत्काल उपलब्ध कराई जा रही है। इसलिए हम इस संकट के समय में बेहतर समन्वय से कार्य करें।

काम करने वालों का बढ़ाएं मनोबल

प्रभारी मंत्री श्री देवड़ा ने कहा कि इस समय हमें एक परिवार के रूप में कार्य करना है। प्रदेश के मुख्यमंत्री काफी मेहनत कर रहे हैं। हर जिले को पर्याप्त राशि भी उपलब्ध करवाई गई है। आवश्यक दवाईयां भी तत्काल उपलब्ध करवाई जा रही है। हमें संक्रमण की चेन को तोड़ना है। इसलिए जरूरत इस बात की है कि हम काम करने वाले लोगों का मनोबल बढ़ाएं, अपनी व्यवस्था को बेहतर बनाएं ताकि किसी को भी असंतोष ना हो। मरीजों के लिए वार्ड में पर्याप्त सुविधाएं हो, मरीजों के परिजनों को बाहर मरीजों से संबंधित जानकारी उपलब्ध करवाई जाती रहे ताकि उन्हें किसी प्रकार का और असंतोष ना रहे।

मेडिकल कॉलेज की अव्यवस्थाओं को किया जाए 2 दिन में ठीक

श्री देवड़ा ने कहा कि मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं के संबंध में आवश्यक सभी कमियों की पूर्ति 2 दिन में की जाए। मेन पावर बढ़ाने के लिए भी उन्होंने निर्देश दिए। जिन दवाइयों की अत्यंत आवश्यकता है, उन्हें सूचीबद्ध कर दवाओं की तत्काल आपूर्ति की जाए। श्री देवड़ा ने कहा कि संवाद में किसी प्रकार की कमी ना रखी जाए जो भी परेशानी हो उसे तत्काल बताई जाए। बैठक में मौजूद मेडिकल कॉलेज डीन डॉ. शशि गांधी, अधीक्षक डॉ. जितेंद्र गुप्ता, सीएमएचओ डॉक्टर प्रभाकर ननावरे को समस्त व्यवस्थाएं 2 दिन में पूर्ण करने के निर्देश दिए गए।

यह थे मौजूद

बैठक में सांसद गुमान सिंह डामोर, विधायक रतलाम शहर चैतन्य काश्यप, विधायक जावरा डॉ. राजेंद्र पांडे, विधायक रतलाम ग्रामीण दिलीप मकवाना, कलेक्टर गोपालचंद्र डाड, जिला पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी सहित संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

परिजनों से की चर्चा, डीन को दिए निर्देश

मंत्री श्री देवड़ा ने मेडिकल कॉलेज के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया तथा मरीजों की उपचार से संबंधित जानकारी प्राप्त की। उन्होंने प्रतीक्षा कक्ष में मौजूद मरीजों के परिजनों से भी चर्चा की। उनकी समस्याओं को दूर करने के मेडिकल कॉलेज डीन को निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *