वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे शहर में शनिवार को 18 स्थानों पर केवल को-वैक्सीन के दूसरे डोज़ का टीकाकरण -

शहर में शनिवार को 18 स्थानों पर केवल को-वैक्सीन के दूसरे डोज़ का टीकाकरण

1 min read

 6 स्थान विशेष आरक्षित केंद्र

हरमुद्दा
रतलाम, 3 जुलाई। शनिवार को आयोजित होने  वाले कोविड-19 के वैक्सीनेशन के लिए रतलाम शहर में कुल 18 स्थान चिन्हित किए गए हैं। इनमें से 12 स्थान सभी आमजन के लिए जबकि 6 स्थान विशेष आरक्षित केंद्र के रूप में चिन्हित किए गए हैं।

कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने बताया कि रतलाम शहर में को-वैक्सीन के दूसरे डोज़  के लिए गुरु रामदास स्कूल विनोबा नगर, बोधी इंटरनेशनल स्कूल डोंगरे नगर, आईएमए हॉल राजेंद्र नगर, सरस्वती स्कूल अमृत सागर, ज्योति कान्वेंट स्कूल बालाजी नगर, लायंस हॉल रिलायंस पेट्रोल पंप के पीछे, माहेश्वरी भवन कसेरा बाजार, सूरज हाल वेदव्यास कॉलोनी, कम्युनिटी हॉल अलकापुरी, जैन काश्यप सभागृह सागोद रोड, पुराना कलेक्ट्रेट गुलाब चक्कर के पास, प्रिंस पैलेस साक्षी पेट्रोल पंप के पास स्थानों पर को वैक्सीन  का केवल दूसरा  डोज़ लगाया जाएगा।

18 प्लस के युवकों को दूसरा लगेगा डोज इन केंद्रों पर

18 वर्ष से अधिक आयु के कोई भी नागरिक जिनको को-वैक्सीन का पहला टीका लगाकर 28 दिन पूर्ण हो चुके हैं। ऐसे हितग्राही उपरोक्त केंद्रों पर को-वैक्सीन का दूसरा डोज़  लगवार वैक्सीनेशन करा सकते हैं। विशेष आरक्षित वैक्सीनेशन केंद्र के रूप में श्रम सभागृह पॉवर हाउस रोड (विद्युत वितरण कंपनी कर्मचारियों के लिए), ग्राम स्वरोजगार प्रशिक्षण केंद्र वीरियाखेड़ी रोड (बैंक अधिकारी एवं कर्मियों के लिए), ऑफीसर्स क्लब डीआरएम ऑफिस दो बत्ती रोड (केवल रेलवे कर्मचारियों के लिए), इप्का डेरी फार्म (केवल इप्का कर्मचारियों के लिए), इंडियन ऑयल डिपो आदि केंद्रों को विशेष आरक्षित वैक्सीनेशन केंद्र के रूप में निर्धारित किया गया है। इन केंद्रों पर भी केवल को-वैक्सीन के दूसरे डोज़ का वैक्सीनेशन किया जाएगा।

नहीं होगा कोविशील्ड का टीकाकरण

उल्लेखनीय है कि 3 जुलाई शनिवार को रतलाम जिले में कहीं भी कोविशिल्ड का वैक्सीनेशन नहीं किया जाएगा। साथ ही जिले में कही भी  प्रथम डोज़  का वैक्सीनेशन नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *