वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे युवा सामाजिक कार्यकर्ता की अनूठी पहल : सड़कों पर जीवन व्यतीत करने वाले लोगों को नई पहचान दिलाने के लिए उठाया कदम -

युवा सामाजिक कार्यकर्ता की अनूठी पहल : सड़कों पर जीवन व्यतीत करने वाले लोगों को नई पहचान दिलाने के लिए उठाया कदम

1 min read

हरमुद्दा
रतलाम, 9 जुलाई। अपने मन में जब किसी के प्रति कसक उठती हैं तो कुछ नया करने का मन होता है। ऐसा ही प्रयास शहर के युवा सामाजिक कार्यकर्ता ने किया। अपने जन्मदिन को कुछ नए सादगी तरीके से मनाने के उद्देश्य से आशीष सिंह देवड़ा ने सड़को, फुटपाथ पर जीवन व्यतीत कर अपनी पहचान खो चुके लोगों का चयन किया जो कई महीनों से गंदे कपड़े कई महीनों से बिना नहाए अपना जीवन यापन कर रहे थे। उन्हें शास्त्री नगर, स्टेशन रोड, न्यू रोड सहित शहर से अन्य स्थानों से लेकर कालिका माता क्षेत्र के पास स्थित उद्यान में लाकर सभी लोगो की दाढ़ी, कटिंग बनवाकर नहलाकर स्वच्छ नए कपड़े पहनाए।

नए कपड़े पहने हुए शहर की फुटपाथ पर जिंदगी गुजर बसर करने वाले

आशीष ने हरमुद्दा को बताया कि काफी समय से मन में इन्हीं के लिए नया प्रयास करने का चल रहा था। लेकिन कुछ दिनों पहले ही बाज़ार में निकलते वक्त ख्याल आया और एक- दो लोगों से पूछा आप स्वच्छ क्यों नही रहते तो उन लोगों का कहना था। हम भी अपनी पहचान खो चुके हैं। हमारा कोई नही अगर आप ही हमारे लिए प्रयास करदो बस फिर क्या था मैने अपने मित्रों से चर्चा कर रूपरेखा तय कर कार्यक्रम को आज अंतिम रूप देकर साकार किया जिसमें मेरे सभी स्नेही मित्रों ने भरपूर सहयोग किया।

इन संस्थाओं का रहा विशेष सहयोग

अपने जन्मदिन पर व्यर्थ ख़र्च ना कर ऐसे लोगों की मदद की जाए। जिनको वास्तविकता में जरूरत हो इस पहल को नई पहचान नाम दिया गया। इसे समय समय पर निरंतर चलाए जाने के प्रयास किए जाएंगे। इस दौरान सांई राज ग्रुप और सृष्टि समाज सेवा समिति एवं तेजस्वी दल सदस्यों का विशेष सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *