वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे कार्यशाला : 7 दिन पिलाई कैरियर मार्गदर्शन की घुट्टी, शुक्रवार को हो गई छुट्टी -

कार्यशाला : 7 दिन पिलाई कैरियर मार्गदर्शन की घुट्टी, शुक्रवार को हो गई छुट्टी

1 min read

 स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के अंतर्गत व्यक्तित्व विकास पर हुई सात दिनी कार्यशाला

हरमुद्दा
रतलाम, 14 जनवरी। महाविद्यालय की छात्राओं को 7 दिनों तक कैरियर निर्माण घुट्टी पिलाई गई। विषय के जानकारों ने केरियर निर्माण में सहयोगी बातें बता कर उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। 1 सप्ताह तक चली कार्यशाला की छुट्टी शुक्रवार को हुई।

शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ के अंतर्गत व्यक्तित्व विकास पर आयोजित सात दिवसीय कार्यशाला का समापन शुक्रवार को हुआ। समापन अवसर पर सैडमैप के जिला परियोजना अधिकारी विजय चौरे के मुख्य आतिथ्य में हुआ। विशिष्ट अतिथि विश्व बैंक परियोजना प्रभारी डॉ. सुरेश कटारिया, गुणवत्ता प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ. अनिल जैन, वनस्पति विज्ञान की विभागाध्यक्ष प्रो. सुषमा कटारे थी। अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. राजकुमार कटारे ने की। विषय विशेषज्ञ के रूप में रविंद्र परिहार मौजूद थे। 

अब जंग लड़ना है आपको

मैंने वॉरियर्स तैयार कर दिए हैं अब जंग आपको लड़नी है, उन्होंने अपने साथ दिनों की कार्यशाला का उल्लेख करते हुए कहा कि एक अच्छा वक्ता वही होता है जो अपने भाषण की पूर्व तैयारी ना करें, वह तत्काल भाषण देना कभी भी प्रभावशाली हो सकता है, यदि आप जो करते हैं, वही बोलते हैं तथा वही सोचते हैं तो आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता।

रविंद्र परिहार, विषय विशेषज्ञ

अपने आप को खोजना जरूरी

आपको अपने आप को खोजना आवश्यक है क्योंकि जब हम अपने आप को समझ लेते हैं। तब किसी भी कार्य को करने में सक्षम होते हैं।

विजय चौरे, मुख्य अतिथि

जीवन में जरूरी है लक्ष्य

जीवन में लक्ष्य का होना आवश्यक है तथा लक्ष्य प्राप्ति के लिए जीवटता होना जरूरी है तथा एक निर्धारित उद्देश्य होना चाहिए।

 प्रो.सुषमा कटारे

मेहनत का विकल्प कोई नहीं

बिना मेहनत के आप जीवन में कभी सफलता प्राप्त नहीं कर सकते, अर्जुन जैसा लक्ष्य होना चाहिए। साथ ही किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मेहनत का कोई विकल्प नहीं है l ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से आप आजकल काफी सीख सकते हैं, मेहनत के बल पर ही आप जीवन में सफल हो सकते हैं।

 डॉ. राजकुमार कटारे, प्राचार्य

प्रमाण पत्र लेने वाली छात्राओं ने किए अनुभव साझा

प्रमाण पत्र के साथ विद्यार्थी

अतिथियों ने कार्यशाला में उपस्थित होने वाली छात्राओं को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। इस अवसर पर छात्राओं ने अपने अनुभव भी साझा किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में मंचासीन अतिथियों द्वारा मां सरस्वती एवं स्वामी विवेकानंद के चित्र पर  माल्यार्पण से किया गया। अतिथियों का स्वागत प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ. माणिक डांगे, डॉ. स्नेहा पंडित, डॉ. बी.बर्षा, डॉ. अनामिका सारस्वत तथा प्रो. सौरभ गुर्जर ने किया। संचालन विदन्ति पाटोदिया व आंचल नागल ने किया। आभार प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ. मानिक डांगे ने माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *