वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे पुलिस की कार्रवाई : अपराधों पर नियंत्रण के लिए रात्रि कोम्बिंग गश्त में पुलिस की मुस्तैदी, 23 आरोपी गिरफ्तार -

पुलिस की कार्रवाई : अपराधों पर नियंत्रण के लिए रात्रि कोम्बिंग गश्त में पुलिस की मुस्तैदी, 23 आरोपी गिरफ्तार

 जिले के सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस की रात्रि कालीन गश्त

हरमुद्दा
रतलाम, 13 फरवरी। अपराधों पर नियंत्रण और अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस की जिले में रात्रि कालीन कोम्बिंग गश्त सक्रियता से की गई है। लगभग 300 पुलिस कर्मियों द्वारा कोम्बिंग गश्त की गई जिनके द्वारा जिले में कुल 134 लिस्टेड गुंडो व 105 हिस्ट्री शीटर को चेक किया। 05 स्थायी वारंटियों को पकड़ा गया। नतीजतन गुंडा, निगरानी बदमाश, जिला बदर 23 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. इंद्रजीत बाकलवार एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सुनील पाटीदार के निर्देशन में जिले में सभी सीएसपी, एसडीओपी, थाना प्रभारी द्वारा अपने अपने थाना क्षेत्रो में अधिक से अधिक बल के साथ रात्री कोम्बिंग गश्त की जा रही है।

फरार आरोपियों की तलाश

सभी थाना प्रभारियों द्वारा अपने अपने क्षेत्र में सूचीबद्ध गुंडे, हिस्ट्री शीटर की चेकिंग की गई। साथ ही जिन अपराधियो के जिला बदर आदेश हुए है, उनकी तलाश की गई। फरार स्थायी वारंटी, गिरफ्तारी वारंटी व अन्य अपराधों में फरार आरोपियों की तलाश की गई।

इन्हें किया गिरफ्तार

 थाना माणक चौक वर्ष 2015 से फरार वारंटी वीरू पिता कमल भाम्बी निवासी भाम्बी मोहल्ला रतलाम को गिरफ्तार किया गया।

 थाना रावटी में वर्ष 2012 से फरार आरोपी छितारा पिता पन्ना माइडा निवासी रावटी को गिरफ्तार किया गया।

 थाना बिलपांक अंतर्गत वर्ष 2016 का फरार वारंटी श्यामू भील पिता माना जी भील का स्थायी वारंट तामील कराया गया।

 थाना औधोगिक क्षेत्र जावरा द्वारा वर्ष 2012 से फरार आरोपी भंवर पिता रामा बलई निवासी ग्राम बानी खेड़ी का को गिरफ्तार किया जाकर स्थायी वारंट तामील कराया।

 वर्ष 2016 से लंबित आरोई शांति लाल पिता रामचंद्रा राठोर तेली निवासी मामथ खेड़ा का स्थायी वारंट तामील कराया गया ।

 14 वारंटियों को पकड़ा गया।

 कुल 30 जिला बदर अपराधियों को चेक किया गया जिनमे 2 पुलिस को मिले, जिनके विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जा रही है ।

 थाना अलोट अंतर्गत आरोपी भारतलाल पिता मोहनलाल धाकड़ उम्र 36 वर्ष निवासी शेरपुर खुर्द की चेकिंग की गई जो जिला बदर आदेश का उल्लंघन कर अपने घर पर पाया गया जिसे गिरफ्तार कर धारा 14,15 मप्र राज्य सुरक्षा अधिनियम 1990 के अंतर्गत कार्रवाई की गई है।

 थाना बिलपांक अंतर्गत जिलाबदर में बाउण्ड ओवर जगदीश पिता हीमा जी गरवाल निवासी कालमोड़ा को चेक किया गया ।

 अन्य अपराधो में 2 फरार आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली।

 थाना माणकचौक के अपराध में फरार आरोपी गोलु सोलंकी पिता नंदकिशोर सोलंकी निवासी ओसवाल नगर, रतलाम एवं महेश कुमावत पिता शंकर लाल कुमावत निवासी ब्रम्हाण का वास रतलाम को गिरफ्तार किया गया ।

अपराधों में कमी के लिए जारी रहेगी कोम्बिंग गश्त

इस प्रकार रात्रि गश्त को प्रभावी बनाए जाने के लिए आपराधिक तत्वो पर नकेल कसने और संपत्ति संबंधी अपराधों में कमी लाने के लिए कोम्बिंग गश्त को शुरू किया गया है, यह कार्रवाई भविष्य में भी जारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *