वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे दलित पर दबंगई : दबंगों ने टेंट गिराया, खाना फेंका, घोड़ी पर चढ़ने नहीं दिया दलित दूल्हे को -

दलित पर दबंगई : दबंगों ने टेंट गिराया, खाना फेंका, घोड़ी पर चढ़ने नहीं दिया दलित दूल्हे को

1 min read

 पुलिस की मौजूदगी में निकली बारात

 38 लोगों पर नामजद एफ आई आर

 11 लोग गिरफ्तार

हरमुद्दा
राजगढ़, 13 फरवरी। जिले के माचलपुर थाने के गांव कचनारिया में दबंगों ने एक दलित परिवार की शादी में न केवल खाने की सामग्री फेंक दी, बल्कि दूल्‍हे को घोड़ी पर न चढ़ने के लिए भी धमकाया था। ऐसे में पुलिस ने न केवल खुद की उपस्थिति में दूल्‍हे की बारात निकलवाई, बल्कि 38 लोगों पर मामला दर्ज कर लिया। तीन के शस्‍त्र लाइसेंस निरस्त कर दिए हैं।

दूल्हा राजेश अहिरवार

पुलिस के मुताबिक कचनारिया गांव में राजेश पिता मदनलाल अहिरवार की शादी थी। विवाह स्थल पर महमानों व समाजजनों का खाना उन्होंने बनवाया था। शादी में डीजे बज रहा था। जिसको लेकर गांव के कुछ लोगों ने आपत्ति लेते हुए डीजे बन्द करवा दिया।

ऐसा किया दबंगों ने

बाद में फिर डीजे शुरू किया तो फिर करीब आधा सैकड़ा लोग वहां पहुंच गए व कुछ लोगों के साथ मारपीट की। साथ ही गांव में वर निकासी नही निकालने की धमकी दे डाली व बाद में विवाह स्थल पर शादी के लिए बना खाना फेंक दिया। इसकी सूचना परिजनों ने माचलपुर थाने पर दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर परिजनों की शिकायत पर 38 लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कर लिया है।

कलेक्टर, एसपी पहुंचे चार थानों की पुलिस लेकर

घटना की जानकारी लगने के बाद देर रात को कलेक्टर हर्ष दीक्षित व एसपी प्रदीप शर्मा अपने साथ खिलचीपुर एसडीएम पल्लवी वैध, एसडीओपी निशा रेड्डी व माचलपुर सहित खिलचीपुर, जीरापुर व भोजपुर थाने के करीब आधा सैंकड़ा पुलिसकर्मियों को लेकर गांव पहुंचे। वहां पहुंचकर पीड़ित परिवार के सदस्यों से बात की व हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया। कहा कि किसी से भयभीत होने की जरूरत नही है पुलिस-प्रशासन आपके साथ है।

पुलिस की मौजूदगी में निकली बारात

घटना के बाद से ही गांव में पुलिसबल तैनात है। रात को ही करीब 20 पुलिसकर्मियों को गांव में ही तैनात कर दिया गया था। सुबह पुलिस की उपस्थिति में ही दूल्हा राजेश की निकासी हुई। दूल्हे को घोड़ी पर बैठाकर परिजनों ने बाकायदा बारात निकाली। देर शाम को बारात राजस्थान के इकलेरा के लिए रवाना होगी। जब तक बारात रवाना होगी, तब तक पुलिसबल गांव में तैनात रहेगा।

पुलिस की मौजूदगी में निकली वर निकासी

एसपी प्रदीप शर्मा

गांव में दबंगों ने दलित परिवार में शादी के दौरान खाना फेंक दिया व टेंट गिरा दिया था। हम रात को ही गांव गए थे। 38 पर एफआइआर की व तीन के लाइसेंस निलंबित किये हैं। 11 की गिरफ्तारी कर ली है। सुबह पुलिस की उपस्थिति में वर निकासी निकाली है। तीन लोगों के शस्त्र लाइसेंस भी निलंबित किए हैं।

प्रदीप शर्मा, एसपी, राजगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *