वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे प्री मानसून झमाझम : सर्वाधिक जावरा में 2 इंच से और रतलाम में 1 इंच से अधिक बारिश दर्ज -

प्री मानसून झमाझम : सर्वाधिक जावरा में 2 इंच से और रतलाम में 1 इंच से अधिक बारिश दर्ज

1 min read

⚫ सबसे कम रावटी में 0. 60 मिमी बारिश

⚫ पिछले साल हुई थी जिले में औसत 17.50 मिमी बारिश, अभी हुई 15.30 मिमी

हरमुद्दा
रतलाम, 12 जून। प्री मानसून की बारिश जिले में चमाचम हुई है। दो इंच से अधिक बारिश जावरा में और रतलाम में एक इंच से अधिक बारिश दर्ज की गई। जिले मे औसत रूप से 15.30 मिमी बारिश दर्ज की गई है जबकि पिछले वर्ष इस अवधि तक 17.50 मिमी बारिश दर्ज की गई थी इस हिसाब से 2.2 मिमी बारिश कम है।

एकदम बारिश शुरू होने से बचते हुए

शनिवार को रतलाम शहर सहित जिले के अन्य क्षेत्रों में प्री मानसून की झमाझम बारिश हुई। रात रात 7:30 बजे शुरू हुई बारिश का दौर 12 बजे के बाद तक चलता रहा कभी कम कभी ज्यादा। डेढ़ घंटे अच्छी झमाझम बारिश हुई इससे मौसम में ठंडक घुल गई। लोगों को राहत मिली। जबकि शुक्रवार के मुकाबले शनिवार को अधिकतम तापमान कम था। मौसम में धीरे-धीरे बदलाव आया बादल छाने लगे और शाम 6बजे बाद तो बिल्कुल बारिश जैसा लगने लगा था ठंडी हवा चलने लगी।

सर्वाधिक बारिश जावरा में और सबसे कम रावटी में दर्ज

प्री मानसून की पहली बारिश सर्वाधिक जावरा में 65 में दर्ज की गई वही सबसे कम रावटी में 0.60 मिमी दर्ज की गई। रतलाम में 27 मिमी बारिश दर्ज की गई है। आलोट में 0. 80 मिमी, ताल में 4 मिमी, पिपलोदा 2 मिमी, बाजना 3 मिमी,  सैलाना 20 मिमी बारिश दर्ज की गई। उल्लेखनीय है कि गत वर्ष इस अवधि तक जिले में 17 दशमलव 50 मिमी बारिश दर्ज की गई थी जबकि इस वर्ष 15 दशमलव 20 मिमी बारिश दर्ज हुई है जोकि गत वर्ष के मुकाबले 2.2 मिमी बारिश कम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *