वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे त्रिस्तरीय पंचायती राज निर्वाचन :  जिले आलोट क्षेत्र में मतदान के प्रति लोगों में उत्साह, मतदान केंद्र के बाहर लगी लंबी कतारें -

त्रिस्तरीय पंचायती राज निर्वाचन :  जिले आलोट क्षेत्र में मतदान के प्रति लोगों में उत्साह, मतदान केंद्र के बाहर लगी लंबी कतारें

⚫ प्रथम चरण में 90 ग्राम पंचायतों में मतदान

⚫  जनपद के 23 और जिला पंचायत के 3 वार्ड के लिए भी मतदान

⚫ मतदान के पश्चात मतदान केंद्र पर ही होगी मतगणना की कार्रवाई

हरमुद्दा
रतलाम, 25 जून। त्रिस्तरीय पंचायती राज निर्वाचन के पहले चरण में शनिवार को जिले के आलोट में मतदान शुरू हुआ सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतारें लगना शुरू हो गई मतदान के प्रति लोगों में भारी उत्साह देखा गया खासकर उम्र दराज लोग सहित युवा भी शामिल थे। एक मतदाता को 4 बार वोट देना है। पंच, सरपंच, जनपद और जिला पंचायत प्रतिनिधि के लिए मतदान का उपयोग किया जाएगा।

ज्ञातव्य है कि आलोट विकासखंड की 90 ग्राम पंचायत, जनपद के 23 और जिला पंचायत 3 वार्ड के लिए मतदान प्रक्रिया चल रही है। सुबह 7 बजे से के लिए मतदान के लिए ग्रामीण जनों की कतारें लगना शुरू हो गई लोगों में मतदान के प्रति खासा उत्साह नजर आया उल्लेखनीय है कि मतदान दोपहर 3:00 बजे तक ही होगा तत्पश्चात मतगणना की जाएगी।

मतदान के लिए अपनी बारी का इंतजार करते हुए

सवा लाख से अधिक है मतदाता

आलोट विकासखंड क्षेत्र में जनपद क्षेत्रों, वार्डों की संख्या 23 है। ग्राम पंचायतों की संख्या 90 हैं जिनमें वार्ड 1402 हैं। मतदान केंद्रों की संख्या 239 है। यहां कुल मतदाता 130185 है। इनमें पुरुष मतदाता 66573, महिला मतदाता 63609 तथा अन्य मतदाता तीन हैं। प्रत्येक मतदाता को चार बार मतदान करना है, जिसमें पंच, सरपंच, जनपद और जिला पंचायत प्रतिनिधि शामिल हैं।

मतदान केंद्र का किया निरीक्षण 1 दिन पहले

प्रेक्षक डॉ भार्गव निरीक्षण के दौरान निर्देश देते हुए

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन हेतु नियुक्त प्रेक्षक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी डॉ. अशोक भार्गव ने त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के तहत जिले के आलोट विकासखंड क्षेत्र में 25 जून को होने वाले मतदान से संबंधित व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने मतदान सामग्री वितरण स्थल एवं मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं को देखा।

प्रशासनिक अमला लगा हुआ है निरीक्षण में

शनिवार को हो रहे मतदान के लिए सभी 23 सेक्टर आफिसर अपने क्षेत्रों के भ्रमण पर निकल गए हैं। निरीक्षण के दौरान सुश्री मनीषा वास्कले एसडीएम आलोट, किरण बरबड़े तहसीलदार, मयूर सूर्यवंशी पटवारी आलोट एवं यू.पी. अहिरवार लाइजनिंग आफीसर सतत निगरानी रखे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed