वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे शादी में मौत : मित्र के पुत्र की शादी में फौजी ने मुंह पर रखकर चलाया पटाखा, आकाश की बजाए फट गया मुंह पर, हुई मौत -

शादी में मौत : मित्र के पुत्र की शादी में फौजी ने मुंह पर रखकर चलाया पटाखा, आकाश की बजाए फट गया मुंह पर, हुई मौत

1 min read

पहले हाथ में भी रखकर फोड़े पटाखे

⚫ पत्नी सहित परिवार सदमे में

⚫ खुशियां हुई गम में तब्दील

हरमुद्दा
धार, 25 अप्रैल। जम्मू कश्मीर सेना में पदस्थ फौजी मित्र के पुत्र की शादी में शामिल होने के लिए आया हुआ था। वैवाहिक आयोजन की रस्म के दौरान फौजी आतिशबाजी कर रहा था। कभी हाथ में रखकर पटाखे फोड़ रहा था तो कभी कुछ। आकाश में फटने वाला पटाखा मुंह पर रखकर जब छोड़ा गया तो फटाका मुंह पर ही फट गया और चेहरा क्षत-विक्षत हो गया। तत्काल अस्पताल ले गए जहां पर चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद खुशी गम में तब्दील हो गई पत्नी सहित परिजन सदमे में है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 35 वर्षीय निर्भय सिंह पिता प्रताप सिंह सिंगार ग्राम जलोख्या में मित्र मोहन बिलवाल के पुत्र बबलू की शादी में शामिल होने के लिए आया था। जहां शादी का कार्यक्रम चल रहा था। इस दौरान निर्भय सिंह ने आकाश में जाकर फूटने वाला पटाखा मुंह में रखकर जला दिया, लेकिन पटाखा आकाश में जाकर फूटने के बजाय निर्भय सिंह के मुंह में ही फूट गया। इससे उसका मुंह बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया तथा उसकी मौत हो गई।

घटना सोमवार रात की है। निर्भय सिंह ने पहले वाला पटाखा हाथ में रखकर जलाया था और फिर दूसरा पटाखा मुंह में रखकर जलाया। निर्भय सिंह के शव को रात्रि में ही अमझेरा अस्पताल लाया गया। मंगलवार सुबह इंदौर से एसएफएल जांच अधिकारी डॉक्टर मयूरी ने शव की जांच की। इसके बाद अमझेरा अस्पताल के चिकित्सक डॉक्टर बहादुर सिंह ने पोस्टमार्टम कर शव स्वजन के सुपुर्द किया। मृतक फौजी का अंतिम संस्कार पैतृक ग्राम जलोख्या में किया गया।

पांच भाइयों में था सबसे छोटा

निर्भय सिंह भारतीय सेना में फौजी था। वर्तमान में वह जम्मू-कश्मीर में पदस्थ था। पांच भाइयों में वह सबसे छोटा था। घटना की जानकारी लगने के बाद पत्नी सुमन एवं अन्य स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *