वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : थांदला में जैन संत के साथ अशोभनीय घटना पर सकल जैन श्रीसंघ ने गृहमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा, भविष्य में अप्रिय घटनाओं की न हो पुनरावृत्ति -

सामाजिक सरोकार : थांदला में जैन संत के साथ अशोभनीय घटना पर सकल जैन श्रीसंघ ने गृहमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा, भविष्य में अप्रिय घटनाओं की न हो पुनरावृत्ति

पूर्व मंत्री हिम्मत कोठारी व विधायक चेतन्य काश्यप की उपस्थिति में कड़ी कार्रवाई की मांग

हरमुद्दा
रतलाम, 05 जून। थांदला में जैन संत के साथ हुई अशोभनीय घटना के विरोध में सकल जैन श्रीसंघ का प्रतिनिधि मंडल कलेक्टर नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी से मिला। उन्हें प्रदेश के गृहमंत्री के नाम ज्ञापन सौंप कर जैन संत के साथ अशोभनीय घटना करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग की गई। इस दौरान सकल जैन श्रीसंघ के मार्गदर्शक पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी एवं विधायक चेतन्य काश्यप भी उपस्थित थे।

ज्ञापन का वाचन सकल जैन श्रीसंघ के प्रकाश मूणत ने किया। उन्होंने बताया कि पिछले सप्ताह झाबुआ जिले के थांदला में आचार्य प्रवर श्री उमेश मुनिजी म.सा. के पट्टधर सुशिष्य पूज्य प्रवर्तक श्री जिनेन्द्र मुनिजी म.सा. के शिष्य श्री शुभेश मुनिजी म.सा. के साथ जंगलचर्या के दौरान समुदाय विशेष के शरारती तत्वों द्वारा अतिअशोभनीय व्यवहार किया गया। इससे समस्त जैन समुदाय आहत है। उन्होंने इस जघन्य अपराध की घोर निन्दा करते हुए कहा कि संत समाज की अनमोल धरोहर है। वे स्वयं की साधना के साथ जगत के हित की कामना के लिए प्रतिबद्ध रहते है। उनके साथ इस प्रकार का अनुचित व्यवहार समग्र जैन समाज के लिए असहनीय है। ज्ञापन में बताया गया कि थांदला श्रीसंघ के आवेदन पर स्थानीय प्रशासन ने दोषी तत्वों के खिलाफ कार्यवाही की है। ज्ञापन में इन तत्वों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की गई है ताकि भविष्य में अप्रिय घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो।

यह थे मौजूद

ज्ञापन देने के दौरान सकल जैन श्रीसंघ के संचालक मंडल सदस्य ललित कोठारी, राजेन्द्र खाबिया, प्रकाश मूणत, निर्मल लुनिया, जयंत बोहरा, महेन्द्र चाणोदिया, सुशील छाजेड़, अभय पोरवाल, ओम अग्रवाल, राजेश सुराना के साथ श्रीसंघों के अभय लुनिया, सुदर्शन पिरोदिया, अशोक चत्तर, अशोक लुनिया, ललित पटवा, दिलीप जैन माण्डोत, राजेन्द्र लुणावत, मनसुख चौपड़ा, विजय पटवा, मोहनलाल पिरोदिया, प्रकाशचंद दरड़ा, हंसराज चौपाड़ा, राजकुमार अजमेरा, कमलेश पापरीवाल, ओम अग्रवाल, जयंती लाल पाणोत, राजेश कुमार भुजियावाला तथा श्रैणिक चाणोदिया एवं महावीर जैन युवा संघ के झमक भरगट आदि संघ सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *