वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे साहित्य सरोकार : 'हम लोग' का 'मेरे कबीर' कार्यक्रम 18 जून को -

साहित्य सरोकार : ‘हम लोग’ का ‘मेरे कबीर’ कार्यक्रम 18 जून को

साहित्यकार, चिंतक तथा कबीर साहित्य के गहन अध्येता डॉ. प्रकाश उपाध्याय ‘मेरे कबीर’ विषय पर देंगे व्याख्यान

हरमुद्दा
रतलाम, 13 जून। अकादमिक गतिविधियों के माध्यम से नागरिकताबोध एवं चेतना विकसित करने का प्रकल्प ‘हम लोग’ निर्गुण भक्ति धारा के प्रमुख कवि कबीर पर केंद्रित आयोजन कर रहा है। यह आयोजन 18 जून रविवार को सायं 5:30 बजे जीडी अंकलेसरिया रोटरी हॉल रतलाम पर होगा।

‘हम लोग’ के अध्यक्ष सुभाष जैन एवं सचिव ओम प्रकाश ओझा ने बताया कि हम लोग के इस आयोजन में वर्तमान समय में कबीर की प्रासंगिकता और महत्व पर केंद्रित व्याख्यान होगा। इसमें वरिष्ठ साहित्यकार एवं चिंतक तथा कबीर साहित्य के गहन अध्येता डॉ. प्रकाश उपाध्याय ‘मेरे कबीर’ विषय पर अपना उद्बोधन प्रदान करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ कर सलाहकार इंदरमल जैन करेंगे।

डॉक्टर प्रकाश उपाध्याय

आयोजन को लेकर हुई बैठक

आयोजन के संबंध में हम लोग की बैठक आयोजित की गई । बैठक में विष्णु बैरागी, डॉ. अभय पाठक, वासु गुरबानी, लगन शर्मा, आशीष दशोत्तर ने आयोजन को लेकर महत्वपूर्ण सुझाव दिए। यह आयोजन कबीर को आज के संदर्भ में समझने तथा कबीर की आज के समय में आवश्यकता पर प्रकाश डालेगा । ‘हम लोग’ ने शहर के नागरिकों से आग्रह किया है कि अधिक संख्या में उपस्थित रहकर कबीर के महत्व को रेखांकित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *