वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : डॉ. राव की पुस्तक पुनीत सामाजिक कार्य : डॉ. वत्स -

सामाजिक सरोकार : डॉ. राव की पुस्तक पुनीत सामाजिक कार्य : डॉ. वत्स

कैंसर पीड़ितों के सहायतार्थ प्रकाशित पुस्तक, “कुछ तो लोग कहेंगे ही”, की भेंट डॉ. वत्स को

पीड़ितों की सेवा में सपत्नीक सक्रिय डॉ. वत्स

सहायतार्थ 3 साल तक करेंगे पुस्तक प्रकाशित

हरमुद्दा
रतलाम, 21 दिसंबर। राजीव गाँधी कैंसर हॉस्पिटल एन्ड रिसर्च सेंटर नई दिल्ली के वरिष्ठ चिकित्सक कैप्टन डॉ. जी. एस. वत्स को साहित्यकार डॉ. प्रदीपसिंह राव ने कैंसर पीड़ितों के सहायतार्थ प्रकाशित पुस्तक, कुछ तो लोग कहेंगे ही, भेंट की।  पुस्तक प्राप्त कर डॉक्टर वत्स ने कहा यह पुनीत सामाजिक कार्य है।

डॉ. वत्स ने 1965 और 1971के भारत पाक युद्ध मे मेडिकल ऑफिसर के बतौर भाग लिया और 1986 से कैंसर हॉस्पिटल में 34 वर्ष की दीर्घ सेवा दी है। आज भी कैंसर पीड़ितों की सेवा में सपत्नीक सक्रिय है।

सेवा सदन खुलना चाहिए बड़े स्तर पर

डॉ. वत्स ने साहित्य और समाज सेवा के लिए डॉ. राव और डॉ. अशोक अग्रवाल की सराहना करते हुए अपेक्षा की कि मालवा में भी केरल, हरिद्वार और दिल्ली जैसे कैंसर की अंतिम अवस्था में जूझते रोगियों के सेवार्थ चिकित्सा आश्रम, सेवा सदन बड़े स्तर पर खुलना चाहिए।

3 वर्षों तक करेंगे पुस्तक प्रकाशित

उल्लेखनीय है कि डॉ. राव अगले तीन वर्षो तक कैंसर पीड़ितों, दिव्यांगों और अनाथ बच्चों के सहायतार्थ पुस्तकें प्रकाशित करेंगे। इस कार्य में अशोक अग्रवाल उनके सहभागी होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *