वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे अंधे कत्ल का पर्दाफाश : सीसीटीवी फुटेज ने खोला राज, अवैध प्रेम प्रसंग के चलते हुई रचना की हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार -

अंधे कत्ल का पर्दाफाश : सीसीटीवी फुटेज ने खोला राज, अवैध प्रेम प्रसंग के चलते हुई रचना की हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

माही नदी किनारे मिली थी महिला की लाश

23 मई को हुई थी गुमशुदगी की रिपोर्ट

26 मई को मिला था महिला का शव

28 मई को हुई  शिनाख्त

हरमुद्दा
रतलाम 3 जून। झाबुआ जिले ग्राम करवड़ के माही नदी किनारे मिली महिला की लाश का  रतलाम पुलिस ने खुलासा किया है। सीसीटीवी फुटेज ने हत्या का राज खोल दिया। अवैध प्रेम प्रसंग चलते महिला की हत्या हुई। हत्या के बाद महिला के शव को लोडिंग वाहन से ले गए। पुलिस ने हत्या में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। हत्यारे और उसके सहयोगी ने अपराध करना कबूल कर लिया है।

हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक

सोमवार दोपहर को हुई प्रेस वार्ता में पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि 23 मई को थाना औद्योगिक क्षैत्र रतलाम पर भगवतीलाल उपाध्याय की सूचना पर गुमशुदा रचना पति भगवतीलाल उपाध्याय निवासी वर्धमान नगर रतलाम के गुम होने रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी। वही 26 मई को थाना पेटलावद में अज्ञात महिला के शव मिलने पर पुलिस ने पहचान हेतु थाना औद्योगिक क्षैत्र  रतलाम पर उपस्थित होकर सूचना दी थी जो उक्त गुमशुदा महिला रचना उपाध्याय के परिजनो को सूचित कर अज्ञात महिला के शव की पहचान कराई गई थी जो परिजनो द्वारा उक्त अज्ञात महिला के शव को बदन पर पहने कपड़े व हाथ पर बने टेटू की मदद से रचना पति भगवतीलाल उपाध्याय उम्र 38 वर्ष निवासी वर्धमान नगर  रतलाम के रूप में पहचान की गई। पुलिस ने मामले में प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई शुरू की।

मृतक रचना उपाध्याय

100 से अधिक सीसीटीवी फुटेज से ली सहायता

कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम द्वारा शहर मे स्थापित 100 से अधिक पुलिस सीसीटीवी कैमरे एवं प्रायवेट कैमरों की सहायता ली गई। अनुसंधान के दौरान पुलिस को सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से महिला आखिरी बार 23 मई को शाम करीब 06.00 बजे संदेही संतोष पिता श्यामलाल राव के साथ नगर निगम तिराहे पर देखी गई थी, जिसे शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे व विभिन्न स्थानों के प्रायवेट कैमरों की सहायता से ट्रेक करते हुए संदेही संतोष राव महिला रचना उपाध्याय के साथ कान्वेंट तिराहे स्थित मुफद्दल विला में अंदर प्रवेश करते हुए दिखाई दिया।

संदेह संतोष से की पूछताछ, उगल दिए राज

संदेही संतोष पिता श्यामलाल राव को पुलिस अभिरक्षा मे लेकर सख़्ती से पूछताछ की गई थी जिस पर संदेही संतोष राव द्वारा प्रेम प्रसंग मे महिला की गला दबाकर हत्या करना स्वीकार किया। महिला की स्कूटी पहचान छिपाने के उद्देश्य से नंबर प्लेट तोडकर खाचरोद में सुनसान स्थान पर खड़ी कर दी थी। वही महिला के फोन तोडकर रास्ते मे फेंक दिया। आरोपी ने मृतिका रचना उपाध्याय की डेड बॉडी को अपने मित्र सलमान के साथ मिलकर रस्सी से बांधकर चद्दर में लपेटकर कार्टन से ढककर लोडिंग ऑटो से सालाखेड़ी होते हुआ करमदी मांर्ग से रानीसिंग के आगे माही नदी में पुल के टूटे हुए हिस्से से नदी में फेंकना स्वीकार किया। पुलिस द्वारा मामले में आरोपी संतोष पिता श्यामलाल राव उम्र 39 साल निवासी हाकिमबाडा और शव को ठिकाने लगाने में साथ देने वाले मित्र आरोपी सलमान को गिरफ्तार किया गया। प्रेस वार्ता के दौरान एएसपी राकेश खाखा, सीएसपी अभिनव बारंगे मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *