वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मौसम : रतलाम सहित  मालवा निमाड़ के कई जिलों में चलेगी आंधी, होगी गरज चमक से बारिश -

मौसम : रतलाम सहित  मालवा निमाड़ के कई जिलों में चलेगी आंधी, होगी गरज चमक से बारिश

ग्वालियर एवं  दतिया में गर्मी और लू का अलर्ट

प्रदेश के 21 जिलों में आंधी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

करीब 20 जिलों में येलो अलर्ट, चलेगी आंधी और गरज चमक के साथ होगी बारिश

हरमुद्दा
भोपाल, 19 जून। मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों में प्री मानसून की हलचल शुरू हो गई है। मौसम विभाग ने  प्रदेश के 21 जिलों में आंधी बारिश का ऑरेंज अलर्ट  जारी किया है वहीं करीब 20 जिलों में आंधी और गरज  चमक के साथ हल्की बारिश का येलो अलर्ट भी जारी हुआ है। खास बात यह है कि प्रदेश के केवल ग्वालियर और दतिया में तेज गर्मी रहेगी, यहां पर मौसम विभाग ने लू का अलर्ट भी जारी किया है।

बुधवार को प्रदेश के अधिकांश जिलों में मौसम सुहावना रहेगा। मौसम विभाग ने बताया है कि मध्य प्रदेश के ग्वालियर और दतिया में गर्मी के चलते परेशानी का सामना करना पड़ेगा नहीं मौसम विभाग ने लू  का अलर्ट भी जारी किया है। जरूरी कार्य से ही लोग बाहर निकले वरना लू से तबीयत खराब हो सकती है।

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने बड़वानी, खरगोन, देवास, सीहोर, विदिशा, शिवपुरी, सागर, दमोह, नरसिंहपुर,  छिंदवाड़ा,  पांढुर्णा, पन्ना, कटनी, जबलपुर,  सिवनी, बालाघाट,  मंडला, डिंडोरी, अनूपपुर, रीवा,  मऊगंज में आंधी चलने की संभावना व्यक्त की है, वहीं बारिश का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है।

आंधी चलेगी,  होगी गरज चमक के साथ बारिश

मध्य प्रदेश के इंदौर, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, धार, बुरहानपुर, खंडवा, हरदा,  रायसेन, नर्मदा पुरम, बैतूल, श्योपुरकला,,  मुरैना,  छतरपुर,मैहर,  सतना, उमरिया,  शहडोल, सीधी, सिंगरौली आदि जिलों में मौसम विभाग ने आंधी के साथ गरज चमक से बारिश की संभावना व्यक्त की है। इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *