वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : "लैंगिक संवेदनशीलता सप्ताह" का समापन हुआ शिक्षकों, विद्यार्थियों और अटेण्डर्स के बीच -

सामाजिक सरोकार : “लैंगिक संवेदनशीलता सप्ताह” का समापन हुआ शिक्षकों, विद्यार्थियों और अटेण्डर्स के बीच

1 min read

लिंग के आधार पर न करें भेदभाव : राजावत

विद्यार्थियों की वेशभूषा को संयमित रखने की ओर दिया जाए ध्यान : कुमावत

हेल्पलाईन के पंपलेट वितरित

हरमुद्दा
रतलाम, 10 अगस्त। “लैंगिक संवेदनशीलता सप्ताह” का समापन शिक्षकों, विद्यार्थियों और अटेण्डर्स के बीच हुआ।लिंग के आधार पर भेदभाव न करने के संदेश अपने-अपने विद्यालयों, क्षेत्र और समाज में फैलाकर जागरूकता लाने का आह्वान किया। हेल्पलाईन के पंपलेट वितरित किए गए।

महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी रजनीश सिन्हा के मार्गदर्शन और सहायक संचालक एवं हब नोडल अधिकारी अंकिता पण्ड्या के कुशल नेतृत्व में “लैंगिक संवेदनशीलता सप्ताह’’ का समापन हुआ।

दी जानकारी, की अपील

शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रतलाम में प्राचार्य सुभाष कुमावत की उपस्थिति में जिले के विभिन्न क्षेत्र से आए शिक्षकों को हब लिपिक यशोदाकुंवर राजावत द्वारा लैंगिक संवेदनशीलता के बारे में जानकारी दी। श्रीमती राजावत ने लिंग के आधार पर भेदभाव न करने के संदेश अपने-अपने विद्यालयों, क्षेत्र और समाज में फैलाने की अपील की।

विद्यार्थियों की वेशभूषा को संयमित रखने की ओर दिया जाए ध्यान

प्राचार्य श्री कुमावत ने महिला बाल विकास विभाग के कार्य को सराहना करते हुए उपस्थित शिक्षकों से अपील की गई कि विद्यार्थियों की वेशभूषा को संयमित रखने की ओर ध्यान दें। विद्यार्थियों के अभिभावकों को बच्चों के साथ पूरे दिन में कम-से-कम एक से दो घण्टे का समय व्यतीत करने की समझाईश दें।

मातृ एवं शिशु रक्षा यूनिट में किया जागरूक

महिला बाल विकास जिला कार्यालय रतलाम एवं वन स्टॉप रतलाम-1 की टीम मातृ एवं शिशु रक्षा यूनिट रतलाम में पहुंची। गर्भवती एवं शिशुवती माताओं के साथ उपस्थित अटेण्डर्स को लिंग के आधार पर किए जाने वाले भेदभाव की समाप्ति की अपील की गई।

पंपलेट किए वितरित

अटेण्डर्स, विद्यार्थियों और शिक्षकों को साईबर क्राईम से सुरक्षा और महिलाओं व बालिकाओं के हितार्थ जारी हेल्पलाईन के पंपलेट वितरित किए।

यह थे मौजूद

आयोजन में प्राचार्य गोपाल वर्मा, केस वर्कर कल्पना योगी, ऑपरेटर अभिषेक श्रीवास्तव, डीईओ पीएमएमवीव्हाय इमरान अहमद, स्टॉफ नर्स मन्जू पाटीदार, स्टॉफ नर्स अनीता बैरवा, गार्ड गरीमा सिसोदिया सहित अन्य मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *