वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे पुलिस कार्रवाई : सीसीटीवी फुटेज में कोई पथराव नहीं, झूठी अफवाह फैलाकर प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई -

पुलिस कार्रवाई : सीसीटीवी फुटेज में कोई पथराव नहीं, झूठी अफवाह फैलाकर प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई

क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज खंगाले पुलिस ने

फरियादी बदलता रहा घटनास्थल

आधी रात को उत्पात मचाने वाले 100 से 150 लोगों पर प्रकरण दर्ज

शांत फिजा में अशांति फैलाने का कुत्सित प्रयास

हरमुद्दा
रतलाम, 8 सितंबर। शनिवार की रात को मोचीपुरा क्षेत्र में गणेश प्रतिमा चल समारोह पर पथराव की अफवाह फैलाई गई। तथाकथित लोगों ने शांत फिजा में अशांति फैलाने का कुत्सित प्रयास किया है। उनको बख्शा नहीं जाएगा। कार्रवाई होगी। पुलिस ने 13 नामजद सहित 100 से 150 प्रदर्शनकारियों और वाहनों में नुकसान पहुंचाने वालों पर प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस ने क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं, जिन में पथराव जैसा कुछ भी नजर नहीं आया है। खास बात तो यह है कि फरियादी ने ही घटनास्थल तीन बार बदल दिया है।

यह बात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा ने रविवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए कही। शनिवार की रात को दो बत्ती थाना का घेराव करने तथा मोचीपुरा क्षेत्र में असंख्य लोगों द्वारा उत्पात मचाए जाने पर पुलिस सख्त है। प्रेस वार्ता के दौरान अपर कलेक्टर आरएस मंडलोई, नगर पुलिस अधीक्षक अभिनव वारंगे मौजूद थे।

पूरा क्षेत्र सीसीटीवी कैमरे की नजर में

शनिवार को रात को गणेश प्रतिमा चल समारोह पर हुए पथराव की घटना की पुलिस द्वारा बारीकी से जांच की जा रही है। यह घटना जिस क्षेत्र में होना बताई जा रही है, वह पूरा इलाका सीसीटीवी कैमरे की नजर में है। सीसीटीवी फुटेज चैक किए जा रहे है। एसएसपी ने कहा कि अब तक सीसीटीवी फुटेज में पत्थर फेंकने की घटना के दृश्य नहीं मिले है। इतना ही नहीं पथराव की रिपोर्ट करने वाला लखन रजवानिया अब तक तीन बार घटनास्थल बदल चुका है।

त्वरित कार्रवाई के बावजूद शांत फिजा में अशांति फैलाने का प्रयास

एसएसपी श्री लोढा ने स्पष्ट किया कि बीती रात जुलूस में गणेश जी की प्रतिमा को कोई क्षति नहीं पहुंची। गणेश जी को पूजा पाण्डाल में स्थापित कर दिया गया। पथराव के मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। मामले की बारीकी से जांच की जा रही है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई के बावजूद प्रदर्शनकारियों ने शांत फिजा में अशांति फैलाने का जो कुत्सित प्रयास किया है, उन सभी से सख्ती से निपटा जाएगा।

प्रदर्शनकारियों द्वारा शनिवार की रात हाथीखाना क्षेत्र में वाहनों को नुकसान पहुंचाने के मामले में पुलिस ने 13 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है। जिनमें लखन रजवानिया, काजल किन्नर, रवि शर्मा, महेन्द्र सोलंकी, जलज सांखला, रवि सेन, विजय प्रजापत, नीलेश, मुकेश बंजारा, मंथन मूसले, अमन जैन, जयदीप गूर्जर और अज्जू बरगुण्डा का नाम शामिल है। इनमें से छ: लोगों को अभी तक गिरफ्तार किया जा चुका है। अन्य की तलाश की जा रही है। आरोपियों के विरुद्ध भारतीय न्याय संहिता की धारा 189(1), 189(2), 190,191(1), 191(3),57,324(5) और 296 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

अफवाहों से सावधान रहने की अपील

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा

गणेश प्रतिमा को कोई क्षति नहीं पहुंची है। इस तरह की अफवाहें फैलाने वाले तत्वों पर पुलिस नजर रख रही है। अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। नागरिकों से अपील की है कि सोशल मीडिया पर आने वाले फेक मैसेजेस को महत्व ना दें और इस तरह के मैसेज को आगे फारवर्ड भी ना करें।

राहुल कुमार लोढ़ा, एसएसपी रतलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *