वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे राॅयल इंस्टीट्युट में मनाया विश्व फार्मेसी दिवस -

राॅयल इंस्टीट्युट में मनाया विश्व फार्मेसी दिवस

विद्यार्थियों द्वारा हुआ पोस्टर प्रेजेंटेशन, क्विज कंपटीशन

विभिन्न पहलुओं को चित्रित करने वाले बेनर व पोस्टर्स किए प्रदर्शित

फार्मेसी के बिना औषधि की कल्पना संभव नहीं : प्राचार्य डॉक्टर सोनी

हरमुद्दा
रतलाम, 25 सितंबर। राॅयल इंस्टीट्युट ऑफ मेनेजमेंट एंड एडवांस्ड स्टेडीज में विश्व फार्मेसी दिवस के अवसर पर फार्मेसी के विद्यार्थियों द्वारा पोस्टर प्रेजेंटेशन, क्विज कंपटीशन तथा स्वास्थ्य जांच शिविर जैसे कार्यक्रमों का आयोजन हुआ।

रॉयल ग्रुप के उबेद अफजल ने बताया कि माॅ सरस्वती के समक्ष द्वीप प्रज्जवलित करके कार्यक्रम की शुरुआत हुई। फार्मेसी और स्वास्थ्य देखभाल के मुद्दो के विभिन्न पहलुओं को चित्रित करने वाले बेनर व पोस्टर्स परिसर में प्रदर्शित किए गए।

केरियर ऑप्शन की दी जानकारी

राॅयल इंस्टीट्युट ऑफ मेनेजमेंट एंड एडवांस्ड स्टेडीज के फार्मेसी प्राचार्य डाॅं. मनीष सोनी ने बताया कि, इंटरनेशनल फार्मास्युटिकल फेडरेशन की स्थापना 25 सितम्बर 1912 में हुई थी। इस कारण से विश्व फार्मेसी दिवस मनाया जाता है। उन्होनें यह भी बताया कि, फार्मेसिस्ट के बिना औषधियों की कल्पना नहीं की जा सकती। उन्होनें विद्यार्थियों को फार्मेसी पाठ्यक्रम पूर्ण होने के बाद विभिन्न उपलब्ध केरियर आप्शन की जानकारी भी दी। आयोजन में राॅयल काॅलेज के फार्मेसी के विद्यार्थी एवं प्राध्यापकगण उपस्थित रहे। विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजय रहे विद्यार्थियों का चयन भी किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *