वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामाजिक सरोकार : शरद पूर्णिमा पर कवि सम्मेलन में कवियों ने बांधा समां -

सामाजिक सरोकार : शरद पूर्णिमा पर कवि सम्मेलन में कवियों ने बांधा समां

1 min read

वरिष्ठ साहित्यकार हुए सम्मानित

जैन पारमार्थिक ट्रस्ट ने श्वास  रोगियों को पिलाई दवा

हरमुद्दा
बदनावर, 18 अक्टूबर। श्री सूर्य मुनि पारमार्थिक ट्रस्ट एवं हिन्दी साहित्य सम्मेलन शाखा बदनावर द्वारा शरद पूर्णिमा पर सम्मान समारोह एवं कवि सम्मेलन आयोजित किया गया। सर्वप्रथम मां सरस्वती जी का पूजन व दीप प्रज्ज्वलन अतिथियों तथा संस्था के पदाधिकारियों ने किया।


 कवि सम्मेलन का आगाज उज्जैन से पधारे डॉ. राजेश  रावल ने सरस्वती वंदना से किया। इसके बाद रतलाम से आए कवि, गीतकार श्री संजय परसाईं ‘सरल’ ने अपनी हास्य-व्यंग्य से अच्छी शुरुआत कर श्रोताओं का भरपूर मनोरंजन किया।


स्थानीय कवि, गद्मकार  राजू गजभिए ने अपनी श्रेष्ठ रचना का पाठ किया। इंदौर से आए वरिष्ठ पत्रकार और विचारक  मुकेश तिवारी ने अपने उद्बोधन में नवोदित कलाकारों को सकारात्मक सोच अपनाने की सलाह देते हुए अपनी रचनाओं से श्रोताओं की सराहना प्राप्त की।  इंदौर से ही आए वरिष्ठ लेखक  देवेन्द्र सिंह सिसौदिया ने बदनावर से जुड़े संस्मरण सुनाते हुए अपनी श्रेष्ठ रचना का पाठकर श्रोताओं की दाद बटोरी। स्थानीय कवि अमितोष माथुर ने श्रोताओं का भरपूर मनोरंजन किया। नवोदित कवियित्री प्राची छाजेड़ ने पहली बार काव्यपाठ कर सभी से भरपूर स्नेह पाया।


कवयित्री श्रीमती नेहा शर्मा ने अपने गीत ग़ज़लों से अद्भुत समां बांध दिया।मनोज जैन झाबुआ ने भी अपनी मधुर वाणी में अपने श्रेष्ठ गीत सुनाए इनके गीतों पर श्रोतागणों ने करतल ध्वनि से समर्थन किया।अंत में उज्जैन से पधारे वरिष्ठ  कवि  राजेश रावल ने अपने गीतों से जनमानस को भावविभोर कर दिया। इस अवसर पर संस्था गतिविधियों की जानकारी संस्था अध्यक्ष राजेश जैन ‘फ़ूलजी बा’ ने दी। कवि सम्मेलन का संचालन अमितोष माथुर ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *