वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों का निराकरण गंभीरता से करें : कलेक्टर -

सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों का निराकरण गंभीरता से करें : कलेक्टर

🔲 समयसीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

हरमुद्दा
शाजापुर, 16 मार्च। समयसीमा पत्रों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने जिले के विभिन्न विभागों के सभी अधिकारियों को सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों का निराकरण गंभीरता से करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर अपर कलेक्टर मंजुषा विक्रांत राय, संयुक्त कलेक्टर वीपी सिंह, डिप्टी कलेक्टर जूही गर्ग सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

प्रकरणों के निराकरण में प्रदेश में रहे अव्वल

कलेक्टर ने सभी अधिकारियों से कहा कि सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों का प्रतिदिन निराकरण करने का प्रयास करें। शिकायतों के निराकरण को गंभीरता से लें। इस अवसर पर शाजापुर तहसीलदार को 30 लाख रुपए की डायवर्सन वसूली 31 मार्च 2020 तक करने के निर्देश दिए। सीमांकन, नामान्तरण एवं बटवारे के गैर विवादित प्रकरणों का निराकरण 31 मार्च तक करें। आरसीएमएस प्रकरणों के निराकरण में प्रदेश में दूसरे स्थान पर आने पर कलेक्टर ने सभी राजस्व अधिकारियों को बधाई दी। साथ ही उन्होंने राजस्व अधिकारियों से कहा कि आरसीएमएस प्रकरणों के निराकरण में प्रदेश में प्रथम स्थान पर पहुंचने का प्रयास करें।

अनुपस्थित लीड बैंक अधिकारी को मिलेगा नोटिस

उद्यानिकी विभाग के उपसंचालक को कलेक्टर ने वित्तीय वर्ष के लिए प्राप्त लक्ष्य की पूर्ति करने के निर्देश दिए। इसी तरह पंजीयन विभाग के अधिकारी को कलेक्टर ने वसूली में तेजी लाने के लिए कहा। खाद्यान्न पर्ची के सत्यापन के कार्य की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने शतप्रतिशत सत्यापन कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। उपसंचालक कृषि द्वारा बायोगैस संयंत्रों की स्थापना के लिए प्राप्त लक्ष्य की समय पर पूर्ति नहीं करने पर नाराज़गी व्यक्त की। बैठक से अनुपस्थित लीड बैंक अधिकारी को कलेक्टर ने नोटिस देने के लिए कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *