वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे तमिलनाडु के मंदिरों के दर्शन और वहां की सैर -

तमिलनाडु के मंदिरों के दर्शन और वहां की सैर

1 min read

हरमुद्दा डॉट कॉम

तमिलनाडु अपनी बेजोड़ खूबसूरती ही नहीं बल्कि अपने कई ऐतिहासिक स्थलों और मंदिरों के लिए भी मशहूर है। अगर आप इस बार तमिलनाडु की ट्रिप का प्लान कर रहे हैं तो फिर रेलवे का यह खास पैकेज आपके लिए ही है। दरअसल आईआरसीटीसी ने तमिलनाडु के मंदिरों की सैर और दर्शन के लिए एक स्पेशल पैकेज अनाउंस किया है और इसे ‘रामसेतु एक्सप्रेस-तमिलनाडु टेंपल टूर’ नाम दिया गया है।खास बात यह है कि यह टूर पैकेज काफी किफायती है। मात्र 4,885 रुपये में आप तमिलनाडु के मंदिरों की सैर कर सकते हैं। इस पैकेज के तहत जो जगहें कवर होंगी वे हैं – श्रीरंगम, त्रिची, रामेश्वरम, मदुरै, तंजौर और कुंभकोनम। रामसेतु एक्सप्रेस के लिए कुछ बोर्डिंग स्टेशन हैं, जहां से आपको यह ट्रेन मिल सकती है।
बता दें कि पिछले कुछ वक्त से रेलवे ने अपने धार्मिक पैकेजों की एक सीरीज चला रखी है। इस सीरीज़ के तहत वह कई धार्मिक पैकेज अनाउंस कर चुकी है। जहां पिछले साल रेलवे ने भारत और श्रीलंका में मंदिरों से जुड़े स्थानों की यात्रा के लिए रामायण एक्सप्रेस की शुरूआत की थी, तो वहीं महाराष्ट्र में धार्मिक स्थानों के लिए सात दिवसीय टूर और बौद्ध महत्व वाले स्थलों को कवर करने के लिए समानता एक्सप्रेस टूरिस्ट ट्रेन की शुरुआत की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed