वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे करंट के तार डोंगरे नगर में फैल रहे है सड़क पर, गंभीर हादसे की आशंका -

करंट के तार डोंगरे नगर में फैल रहे है सड़क पर, गंभीर हादसे की आशंका

1 min read

🔲 डीपी हो सकती है धड़ाम

🔲 इस समस्या पार्षद ने भी नहीं दिया ध्यान

🔲 डीपी के पीछे ही है सरकारी स्कूल

हरमुद्दा

रतलाम, 29 जून। शहर के पटरी पार क्षेत्र में खंभों में करंट आने और पशुओं के मरने का सिलसिला अभी थमा नही है कि डोंगरे नगर में करंट के तार सड़कों पर फैल रहे हैं। जो गंभीर हादसे को आमंत्रण दे रहे हैं। बारिश में भयानक हादसा हो सकता है। इस ओर विद्युत मंडल ध्यान देने का नाम नहीं ले रहा है। क्षेत्रीय पार्षद भी नकारा साबित हुई जबकि सरकार भाजपा की ही है।

IMG_20200629_183216

सरकार चाहे भाजपा की हो या कांग्रेस की अधिकारी और कर्मचारी की लापरवाही हद दर्जे की बढ़ गई है। जागरूक लोगों की शिकायतों के बावजूद भी कर्मचारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

डीपी के पीछे ही है सरकारी स्कूल

IMG_20200629_181548

क्षेत्रीय रहवासी माणकलाल टाक ने हरमुद्दा को बताया कि डोंगरे नगर में नूतन माध्यमिक विद्यालय के पास ही यह स्थान है। कभी भी बड़ी अनहोनी हो सकती है। हाई वोल्टेज लाइन चल रही है, इसके नीचे डीपी लगी हुई है। जमीन तार बिखरे पड़े हुए हैं और उसमें से धुआं निकल रहा है। तार पर डीपी का तेल भी टपकता रहता है। आगजनी भी हो सकती है। मुद्दे की बात यह है कि क्षेत्रीय पार्षद मनीषा शर्मा को कई बार अवगत कराया। सरकार चाहे भाजपा की हो या कांग्रेस की कोई कर्मचारी अधिकारी शिकायत का निराकरण करने को तैयार नहीं है। इसके साथ ही विद्युत मंडल के अधिकारी और कर्मचारियों को भी बताया, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया गया।

चूहों ने कर दिया डीपी वाला स्थान को पोला

IMG_20200629_181612

वीरेंद्रसिंह सिसोदिया ने बताया ने कि डीपी के दोनों खंबो के नीचे चूहों ने बड़े-बड़े दर बना दिए हैं। इस कारण कभी भी डीपी गिर सकती है और बड़ा गंभीर हादसा हो सकता है। करंट फैलने से क्षेत्र में जनहानि की आशंका बनी हुई है।

IMG_20200629_181719

सरकार चाहे भाजपा की हो या कांग्रेस की कोई कर्मचारी अधिकारी शिकायत का निराकरण करने को तैयार नहीं है। इसके साथ ही विद्युत मंडल के अधिकारी और कर्मचारियों को भी बताया, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया गया।

नाली से फैल जाएगा बारिश में चारों ओर करंट

IMG_20200629_181635

बद्रीलाल राठौड़ ने बताया कि डीपी के नीचे नाली के पास बिखरे तार से धुआं निकलता रहता है। पास में ही नाली भी है। कई बार नाली का पानी ऊपर तक आ जाता है।

IMG_20200629_181859

यदि समय रहते ध्यान नहीं दिया गया तो पानी में तार डूबने से पूरे क्षेत्र में करंट फैल सकता है। सालों से समस्या है लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। यदि समय रहते ध्यान नहीं दिया तो जनहानि होने की आशंका प्रबल है।

प्रशासन को देना चाहिए ध्यान

IMG_20200629_183031

स्टडी सर्कल के अध्यक्ष एवं एडवोकेट सुनील पारिख का कहना है कि जिला प्रशासन को चाहिए कि वे शहरवासियों की समस्याओं का त्वरित निराकरण करें। खासकर करंट वाले मामलों में तो तत्काल ध्यान देना चाहिए। विद्युत मंडल की लापरवाही के कारण ही मुंह पशुओं को मौत के मुंह में जाना पड़ा। मेंटेनेंस के नाम पर विद्युत मंडल कुछ भी कार्य नहीं कर रहा है। इस मद में आने वाला रुपया डकारा जा रहा है। शहर में कई स्थानों पर डीपी के नीचे ढक्कन नहीं लगे हुए और तार लटक रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *