वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे युवाओं के लिए खुशखबर : अब सरकारी नौकरियां मिलेगी तो केवल मध्य प्रदेश की निवासियों को ही -

युवाओं के लिए खुशखबर : अब सरकारी नौकरियां मिलेगी तो केवल मध्य प्रदेश की निवासियों को ही

🔲 मुख्यमंत्री की खास घोषणा

🔲 कानून में किए जा रहे जरूरी प्रावधान

🔲 युवाओं में खुशी का माहौल है

हरमुद्दा
भोपाल, 18 अगस्त। मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए खुशखबर है। अब प्रदेश में सरकारी नौकरियां मध्य प्रदेश के मूल निवासियों को ही मिलेगी। इसके लिए कानून में जरूरी प्रावधान किए जा रहे हैं। इसके पहले तक मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरियों के लिए दूसरे प्रदेशों के लोग भी आवेदन कर सकते थे। 

IMG_20200818_135501

यह घोषणा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की है। मुख्यमंत्री ने मध्य प्रदेश के संसाधन केवल प्रदेश के बच्चों के लिए ही हैं। सरकार की इस बड़ी घोषणा के बाद उन युवाओं में खुशी का माहौल है जो सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे है।

अन्य प्रदेशों में भी कर सकते थे पहले आवेदन

हाल ही में प्रदेश में जेल प्रहरी के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाना है। इसके लिए भी बड़ी संख्या में युवाओं ने फार्म भरा है। इसके पहले तक मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरियों के लिए दूसरे प्रदेशों के लोग भी आवेदन कर सकते थे।

पुलिस के 4269 पदों पर भी होनी है भर्ती

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने कुछ समय पहले पुलिस आरक्षक के 4269 पदों पर जल्द भर्ती करने की बात कही थी। वहीं नवंबर में जेल प्रहरी के 282 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित होनी है। ऐसे में इनकी तैयारी कर रहे प्रदेश के मूल निवासी युवाओं के लिए यह एक अच्छी खबर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *