वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे फिर पटरियों पर लौट रहीं ट्रेनें, आज से चलेगी हसदेव एक्सप्रेस -

फिर पटरियों पर लौट रहीं ट्रेनें, आज से चलेगी हसदेव एक्सप्रेस

1 min read

🔲 166 दिन से थी बंद, कोरबा और रायपुर के बीच

🔲 स्टेशन व आरक्षण केंद्र में जमीन पर बनाया गोल घेरा

हरमुद्दा
रायपुर, 4 सितंबर। मार्च में लॉकडाउन का पहला चरण शुरू होने के साथ ही यात्री ट्रेनों का परिचालन भी थम गया था। अब एक बार फिर पटरियों पर ट्रेनें लौट रहीं हैं। इसी क्रम में 166 दिन रद्द रहने के बाद हसदेव एक्सप्रेस शुक्रवार को रायपुर से यात्रियों को लेकर कोरबा आएगी। एक्सप्रेस यहां रात पौने दस बजे पहुंचेगी और शनिवार की सुबह 6.35 बजे कोरबा से रायपुर के लिए लॉकडाउन के बाद पहली दौड़ लगाएगी। शारीरिक दूरी के लिए स्टेशन व आरक्षण केंद्र में जमीन पर गोल घेरा बनाने व अन्य तैयारियां की गई है।

देशभर में स्वस्फूर्त लॉकडाउन के केंद्र सरकार के आह्वान के बाद हसदेव एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 08249-08350) समेत तमाम यात्री ट्रेनों को 22 मार्च से बंद कर दिया गया था। करीब पांच माह से भी अधिक समय के लंबे अंतराल के बाद इस ट्रेन का परिचालन शुक्रवार को रायपुर से फिर शुरू होगा। कोरबा से एक्सप्रेस का परिचालन शनिवार की सुबह प्रारंभ होगा। परिचालन बहाल होने से यात्रियों को राहत मिल सकेगी। रायपुर से कोरबा के बीच ट्रेन चार से 26 सितंबर व कोरबा से रायपुर के बीच 5 से 27 सितंबर के बीच चलाई जाएगी।

यह रहेगा समय आने जाने का

शुक्रवार को शाम छह बजे रायपुर स्टेशन से कोरबा के लिए आने वाली ट्रेन तिल्दा, भाटापारा, बिलासपुर, अकलतरा, नैला व चांपा होते हुए रात 9.45 बजे कोरबा पहुंचेगी। कोरबा से ट्रेन सुबह 6.35 बजे छूटेगी। यह चांपा, नैला, अकलतरा होते हुए सुबह 8.20 बजे बिलासपुर पहुंचेगी। बिलासपुर में दस मिनट रुकने के बाद ट्रेन सुबह 8.30 बजे छूटेगी और इसके बाद भाटापारा व तिल्दा होते हुए सुबह 10.35 बजे रायपुर पहुंचेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *