वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे उपचुनाव से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सीएम आवास पर अधिकारियों के साथ बैठक कर सरकार में खाली सारे पदों को भरने के दिए निर्देश -

उपचुनाव से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सीएम आवास पर अधिकारियों के साथ बैठक कर सरकार में खाली सारे पदों को भरने के दिए निर्देश

1 min read

हरमुद्दा

भोपाल, 23 सितंबर। आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। उससे पहले युवाओं को लुभाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीएम आवास पर अधिकारियों के साथ बैठक कर सरकार में खाली सारे पदों को भरने के निर्देश दिए।

सीएम ने आदेश दिए कि गृह, राजस्व, जेल, लोक निर्माण, शिक्षा, स्वास्थ्य और अन्य विभागों के रिक्त पद भरे जाने की कार्यवाही जल्द शुरू हो। इस संबंध में प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, लोक सेवा आयोग और विभागीय स्तर पर की जाने वाली कार्यवाही संपादित की जाए।

नियमों के साथ करे प्रक्रिया पूरी

मुख्यमंत्री ने पदों की भर्ती के संबंध में विभागीय स्तर पर भी समीक्षा कर समग्र रूप से संपूर्ण प्रक्रिया अपनाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रिक्त पदों की पूर्ति के संबंध में आवश्यक नियमों और प्रक्रियाओं के पालन का ध्यान रखते हुए प्रक्रिया पूरी की जाए।

इन पदों पर होगी भर्ती

इन पदों में गृह विभाग के अंतर्गत पुलिस आरक्षक के 3272 पद किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग में ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी और वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी के 863 पद, गृह विभाग में आरक्षक रेडियो संवर्ग के 493 पद, राजस्व निरीक्षक के 372 पद, कौशल संचालनालय में आईटीआई प्रशिक्षण अधिकारी के 302 पद शामिल हैं। इसके अलावा शीघ्र लेखक, सहायक ग्रेड-3, स्टेनो टाइपिस्ट, स्टेनोग्राफर, डाटा एंट्री ऑपरेटर, सांख्यिकी अधिकारी और भृत्य, चौकीदार, वार्ड बाय, क्लीनर, वाटरमेन कुक जैसे पदों की भर्ती की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *