वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे मामला जमीन बेचने का : आरोपी भाइयों ने की पांच लाख की धोखाधड़ी -

मामला जमीन बेचने का : आरोपी भाइयों ने की पांच लाख की धोखाधड़ी

1 min read

हरमुद्दा

रतलाम , 22 अक्टूबर। आरोपी भाइयों ने तीसरे व्यक्ति की जमीन दूसरे व्यक्ति की बताकर पांच लाख रुपए की धोखाधड़ी की। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। फ़िलहाल मामले में दोनों भाई और उनका साथ देने सभी आरोपी फ़रार है। जमीन बेचने में धोखाधड़ी के मामले लगातार जिले में बढ़ते जा रहे हैं। 

जानकारी के अनुसार माणक चौक थाना क्षेत्र आसिफ पिता मोहम्मद साबिर 46 वर्षीय निवासी गौशाला रोड राजेंद्र नगर के साथ संम्पति के नाम पर पांच लाख रुपए की धोखाधड़ी हुई है। आसिफ ने बताया कि ग्राम खोखरा निवासी बटुलाल पिता मोहन लाल सुतार तथा उसके भाई कमलेश सुतार से मामूली जान पहचान थी। एक दिन बटुलाल और उसका भाई कमलेश मेरे पास आये थे।

और प्लाट बेचने की बात कही

इस दौरान दोनों भाइयो ने आसिफ के सामने ग्राम खोखरा में ही प्लाट बेचने की बात की। जिस पर आसिफ ने कहा मुझे भी यहाँ एक प्लाट खरीदना है। इसके बाद आरोपी भाइयो ने तीन अलग-अलग प्लाट और उनके नकली मालिकों से मिलवाया। प्लाट पसंद आने पर आसिफ ने सौदा करने की बात की तो बटुलाल और कमलेश ने आसिफ को तीनो प्लाट की कीमत 5 लाख रुपए बताई।

भाइयों ने करवाए झूठे कागजात तैयार

इस के कुछ दिन बाद बटुलाल और कमलेश ने दो प्लाट के नकली मालिकों के नाम पर झूठे कागज तैयार करवा दिए। आरोपियों ने प्लाट के कागज प्रशासनिक छुट्टी के दिन तैयार करवाये ताकि आसिफ को सच्चाई का पता ना चले। और प्लाट के पेमेंट के समय प्लाट मालिकों की घरेलू समस्या बताकर छुट्टी वाले दिन ही पेमेंट जमा करवा लिए।

तब हुआ मामले का खुलासा

मामले का खुलासा तब हुआ, जब तीसरे प्लाट का मालिक कागजी कार्रवाई में आनाकानी करने लगा। जिसके बाद आसिफ को शंका हुई। आसिफ ने खरीदे हुए प्लाट की खसरा नकल निकलवाई और उनके मालिकों के घर पहुंचा। उक्त दोनों प्लाट मालिकों के घर पहुंचने के बाद आसिफ के होश उड़ गए। क्योंकि उक्त प्लाट के मालिक बटुलाल और कमलेश द्वारा बताये मालिक से अलग-अलग थे। जिसके बाद आसिफ को अपने साथ हुई धोखाधड़ी की जानकारी हुई ।

पुलिस ने किया मामला दर्ज, आरोपी है फरार

आसिफ ने तुंरत माणक चौक थाने में अपने साथ हुए घटनाक्रम की जानकारी दी। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। फ़िलहाल मामले में दोनों भाई और उनका साथ देने सभी आरोपी फ़रार है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *