वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सीमावर्ती इलाके में शराब तस्करी पर नियंत्रण तथा मनी फ्लो पर रखें सतत निगरानी -

सीमावर्ती इलाके में शराब तस्करी पर नियंत्रण तथा मनी फ्लो पर रखें सतत निगरानी

1 min read

रतलाम 11 मार्च। लोकसभा निर्वाचन 2019 के दृष्टिगत रतलाम जिले के राजस्थान से लगे सीमावर्ती चेक पोस्टों पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही का निरीक्षण मंगलवार को कलेक्टर रुचिका चौहान तथा पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी नेे किया। दोनों अधिकारी राजस्थान के बांसवाड़ा जिले की सीमा से लगे हुए कुंडा तथा अलका खेड़ा चेक पोस्ट पर पहुंचे।
लोकसभा निर्वाचन की तैयारियों के दृष्टिगत अधिकारीद्वय ने चेक पोस्टों पर आवश्यक के लिए संबंधित थाना प्रभारियों को निर्देशित किया कि सीमावर्ती इलाके में शराब तस्करी पर नियंत्रण तथा मनी फ्लो पर सतत निगरानी रखें। इसके साथ ही सीसीटीवी लगाने के कार्य तत्काल पूर्ण करने, बैरिकेड तथा जिगजेग बनाने के निर्देश भी दिए। इस दौरान एसडीएम रंजीत कुमार तथा सीईओ जनपद पंचायत विजय गुप्ता भी उपस्थित थे।

पेट्रोल पम्प परिसरों में सीसीटीवी कैमरे लगाएं:कलेक्टर

जिले के सभी पेट्रोल पम्प संचालकों को निर्देशित करते हुए कलेक्टर रुचिका चौहान ने कहा कि वे अपने पेट्रोल पंप परिसरों में सीसीटीवी कैमरे लगाए तथा कैमरे इस तरह लगवाएंगे कि उसमें पेट्रोल पंप पर आने वाले सभी वाहनों के नम्बर स्पष्टतः दिखे तथा यह भी सुनिश्चित करेंगे कि सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग 24 घण्टे चालू रखेंगे। 1 माह की रिकार्डिंग का डाटा कम्प्यूटर में सुरक्षित रखें और आवश्यकता पड़ने पर कलेक्टर कार्यालय में प्रस्तुत करें। साथ ही पंप के परिसर में मतदाता जागरूकता करने संबंधी फ्लैक्स सहज दृश्य स्थल पर प्रदर्शित करेंगे।
डीजल पेट्रोल का रिजर्व स्टाक रखें कलेक्टर द्वारा लोकसभा निर्वाचन 2019 को दृष्टिगत रखते हुए जिले के समस्त मोटर स्पिरिट तथा हाई स्पीड डीजल ऑयल पम्प संचालक को पेट्रोल पंप पर मोटर स्पिरिट (पेट्रोल) का 2 हजार लीटर एवं हाई स्पीड डीजल आयल (डीजल) का 4 हजार लीटर का पंपेबल रिजर्व स्टॉक रखने हेतु निर्देशित किया। साथ ही पेट्रोल पंप पर रिजर्व स्टॉक होने पर पेट्रोल पंप संचालक संबंधित अनुविभागीय अधिकारी अथवा इसके लिए कलेक्टर द्वारा अधिकृत प्राधिकारी की अनुमति से ही पेट्रोल-डीजल का विक्रय करेंगे।

सहायक कलेक्टर धोटे एसडीएम रतलाम शहर

कलेक्टर ने प्रशासकीय कार्य सुविधा की दृष्टि से सहायक कलेक्टर राहुल नामदेव धोटे को अनुविभागीय अधिकारी एवं दण्डाधिकारी, रतलाम शहर का कार्य प्रभार सौपा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *