वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे बड़ी रफ्तार संक्रमण की : 5 के बाद अब 9 शहर में बढ़ने लगा है तेजी से संक्रमण, 24 फिर होगी समीक्षा -

बड़ी रफ्तार संक्रमण की : 5 के बाद अब 9 शहर में बढ़ने लगा है तेजी से संक्रमण, 24 फिर होगी समीक्षा

1 min read

🔲 प्रभावित जिलों में संकट प्रबंधन समूह के फैसलों को करेंगे लागू

हरमुद्दा
भोपाल,22 नवंबर। मध्य प्रदेश के 5 शहरों में कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद रविवार सुबह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रिव्यू किया। इसमें जिलों से आई संकट प्रबंधन समूह की रिपोर्ट पर चर्चा की गई। बैठक में यह सामने आया कि नौ जिलों- इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, विदिशा, रतलाम, धार, दतिया, अशोकनगर और शिवपुरी में सबसे ज्यादा संक्रमण है। मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टरों को निर्देश दिया कि इन जिलों में संकट प्रबंधन समूह के फैसलों को लागू किया जाए। मुख्यमंत्री ने कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए 24 नवंबर को फिर बैठक बुलाई है।

बैठक में मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि वे बाजार बंद करने के पक्ष में नहीं हैं क्योंकि इससे आर्थिक गतिविधियां बुरी तरह प्रभावित होती हैं। इसी कारण जिला प्रशासन सख्ती न बरते बल्कि व्यापारियों से बाजार बंद करने की अपील करे। इसके अलावा उन्हें कोरोना दिशा निर्देशों का पालन करने के लिए प्रेरित करें।

पांच शहरों में रात्रि कर्फ्यू लागू

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने प्रदेश के पांच जिलों में रात्रि कर्फ्यू लागू कर दिया है। इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, विदिशा और रतलाम जिलों में रात 10 बजे से सुबह छह बजे कर कर्फ्यू रहेगा। इस दौरान आवश्यक सेवाओं और फैक्टरी कर्मचारियों को आने-जाने की अनुमति रहेगी। कर्फ्यू के पहले दिन जिलों में सख्ती दिखाई गई।

अन्य शहरों में कर्फ्यू पर कलेक्टर लेंगे फैसला

मुख्यमंत्री ने शनिवार को राज्य में पूर्ण लॉकडाउन से इनकार किया था, लेकिन कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यहां कुछ शहरों में रात्रि कर्फ्यू को फिर से लागू किया जा रहा है। प्रदेश के उन शहरों में रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू रहेगा, जहां कोरोना संक्रमण की दर पांच फीसदी से ज्यादा है। हालांकि रात्रि कर्फ्यू लागू करने को लेकर अंतिम फैसला जिला कलेक्टर को करने का अधिकार दिया गया है। जिन शहरों में कोरोना पॉजिटिविटी रेट (सकारात्मकता दर) पांच फीसदी से ज्यादा है वहां ऐसे कदम उठाए जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *