वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे स्वच्छता अभियान को पलीता लगा रहे हैं जिम्मेदार अधिकारी -

स्वच्छता अभियान को पलीता लगा रहे हैं जिम्मेदार अधिकारी

हरमुद्दा

पिपलौदा, 18 दिसंबर। शासन के निर्देश अनुसार जहा एक ओर स्वच्छ भारत अभियान के तहत नुक्कड़ नाटक तथा सार्वजनिक स्थलों के आसपास स्लोगन लिखकर आमजनो को स्वच्छ के प्रति जागरूक किया जा रहा है वही दूसरी ओर क्षेत्र में कुछ स्थानीय अधिकारी प्रधानमंत्री के इस अभियान को पलीता लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है। ऐसा ही एक मामला जनपद क्षेत्र की ग्राम पंचायत आम्बा में देखने को मिला है।

ग्राम आम्बा के रहवासी ग्राम पंचायत के जवाबदार अधिकारियो की उदासीनता के चलते नारकीय जीवन जीने को मजबूर है।

IMG_20201026_114645

गाँव के आसपास तथा वार्डो में फैली गंदगी से रहवासियो में मच्छरो से होने वाली घातक बीमारियो का भय सताने लगा है। गाँव के नरेंद्र पाटीदार, प्रह्लाद पाटीदार तथा शंकरलाल पारगी ने बताया कि मामले मे ग्राम पंचायत के पूर्व कार्यलीन सचिव को कई बार अवगत कराया था लेकिन मामला अभी तक जस का तस बना हुआ है वही वर्तमान सचिव अशोक सेन कुछ दिनो से पंचायत नही आ रहे है।भगवतीलाल पाटीदार ने बताया कि प्रदेश सरकार स्वच्छता के प्रति आमजनो को जागरूक करने के लिए स्वच्छता अभियान में लाखों रुपये खर्च कर गन्दगी के प्रकोप से होने वाली घातक बीमारियों से अवगत करा रही है लेकिन ग्राम पंचायत के जवाबदार अधिकारी प्रदेश सरकार के निर्देशो को ताक में रखकर गाँव मे बीमारियों के प्रकोप को बढ़ाने मे कोई कसर नही छोड़ रहे है।ग्राम पंचायत सचिव अशोक सेन ने बताया कि स्वास्थ्य ठीक नही होने से अवकाश पर था आगामी दो दिवस मे सफाई व्यवस्था सुचारू करवा दी जाएगी।

होगी सफाई व्यवस्था सुचारू

जनपद पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी अल्फिया खान का कहना है कि मामला संज्ञान में आने के बाद ग्राम पंचायत सचिव को निर्देशित किया है शुक्रवार तक सफाई व्यवस्था सुचारू हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *