वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे वारा सिवनी बालाघाट के बुनकर करेंगे आज उद्घाटन शिल्प मेले का -

हरमुद्दा

रतलाम 19 दिसंबर। कलाप्रेमियों के लिए आकर्षक सुजावलपुर हाथों से बनी प्रदेशभर की सामग्री के प्रदर्शन और विक्रय का शुभारंभ 19 दिसंबर को रोटरी हॉल रतलाम पर संध्या 4:00 बजे किया जाएगा। आयोजन का शुभारंभ वारा सिवनी जिला बालाघाट के बुनकर धर्मेंद्र बागड़ी करेंगे।

मेला प्रभारी दिलीप सोनी ने बताया कि संत रविदास म.प्र. हस्तशिल्प एवं हथकरघा विकास निगम लिमिटेड मध्यप्रदेश शासन के पंजीकृत सिद्धार्थ कलाकारों को बाजार उपलब्ध कराने एवं उत्पाद के विक्रय के लिए रतलाम के कला प्रेमियों के बीच लेकर आए हैं। अपनी अपनी कला में महारत प्राप्त यह कलाकार देश में संचालित मृगनयनी की विशाल श्रंखला पर अपना उत्पाद किस्मत कहते हैं। रतलाम जिले के निवासियों का हस्तशिल्प के पुत्र रुझान देखते हुए रोटरी हॉल अजंता टॉकीज रोड में 18 से 31 दिसंबर तक मेला प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है । रतलाम के लोग दूर-दराज से आने वाले कलाकारों की प्रतिभा को प्रोत्साहित करते हैं। विभिन्न कला में पारंगत यह कलाकार जिसमें महिला शिल्पी भी अपनी सामग्री मेले में लेकर आते हैं।

रहेगा शिल्प मेले में खास

रोटरी हॉल मैं आयोजित हस्तशिल्प मेले में प्रमुख रूप से चंदेरी की विश्व प्रसिद्ध साड़ियां सलवार सूट, धार जिले की बाग प्रिंट की सामग्री, भोपाल का जूट, शिल्पा, जरी जरदोजी, पढ़ाना केहन बेडशीट, देवास के लेदर बैग, जबलपुर की आर्टिफिशियल ज्वेलरी, महेश्वर के सलवार सूट, साड़ियां, उज्जैन भेरूगढ़ का बटीक प्रिंट, देवास के टेराकोटा की ज्वेलरी और अन्य कई हस्तशिल्प सामग्रियां मेले में उपलब्ध होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *