वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे धोलावाड़ पर्यटन : उत्साह, उमंग और रोमांच का हुआ संगम -

धोलावाड़ पर्यटन : उत्साह, उमंग और रोमांच का हुआ संगम

1 min read

🔲 अलग अलग तरीके से ली सेल्फियां और खिंचवाए फोटो

🔲 बच्चों और युवा वर्ग में नजर आया जोश जुनून

🔲 रुचिका ने तीरंदाजी कर मनाया जन्मदिन

🔲 जनप्रतिनिधियों की उदासीनता मुख्य मुद्दा रहा

हरमुद्दा
रतलाम, 25 दिसंबर। धोलावाड़ पर्यटन महोत्सव की शुरुआत शहरवासियों ने जोश, जुनून और उत्साह के साथ की। उत्साह उमंग और रोमांस के संगम में हर वर्ग ने खुशियां और आनंद की अनुभूति का एहसास किया। प्रकृति का आनंद लेने वालों ने सेल्फियां ली। वही फोटो खिंचवाए। अधिकांश प्रकृति प्रेमियों का कहना था कि? जनप्रतिनिधि की उदासीनता के कारण पर्यटन स्थल विकसित नहीं हो पा रहे हैं। वरना लोगों को बाहर जाने की जरूरत नहीं।

शुक्रवार 25 दिसंबर से शुरू हुए धोलावाड़ पर्यटन महोत्सव के तहत शुक्रवार को दोपहर बाद से शहरवासियों की चहल कदमी शुरू हो गई।

IMG_20201225_164725

प्रकृति के सानिध्य में कुछ समय बिताने के लिए बेताब परिजन बच्चों सहित धोलावाड़ डेम पहुंचे। बोट राइड, वाटर स्कूटर, बनाना राइड, मंकी क्रॉल, वैली क्रॉसिंग, टायर क्रॉल, तीरंदाजी की।

जन्मदिन पर की रुचिका ने तीरंदाजी

IMG_20201225_164702

अनिल सुनीता लाठी की बिटिया रुचिका लाठी जोकि टीसीएल इंदौर में कार्यरत है। उसने 25 दिसंबर को अपना जन्मदिन तीरंदाजी सहित अन्य गतिविधियों में शामिल होकर मनाया। सुनील राठी ने बताया कि रुचिका शुरू से ही खेल गतिविधियों में काफी सक्रिय रही हैं।

प्रकृति के साथ यादगार लम्हे को सहेजा

IMG_20201225_164949

कुछ पल प्रकृति के साथ यादगार लम्हे सहेज कर अपने मोबाइल मैं कैद किया। भांति भांति की मुद्राओं में फोटो खींचे और सेल्फियां ली। युवक युवक इस कार्य में ज्यादा व्यस्त नजर आए। वहीं जागरूक वर्ग धोलावाड़ क्षेत्र को देखते हुए फिक्र मंद नजर आए।

पर्यटन स्थल को विकसित करना चाहिए सरकार को

IMG_20201225_165102

सीटीआई यशवंत पावेचा ने हरमुद्दा से चर्चा में बताया कि रतलाम जिले में पर्यटन के काफी अच्छे-अच्छे क्षेत्र हैं, लेकिन सरकार की नजर उस और नहीं है। जिले के पर्यटन एवं ऐतिहासिक स्थलों को विकसित किया जाना बहुत जरूरी है इस कार्य में जनप्रतिनिधियों की उदासीनता काफी दिक्कत देती है।

जनप्रतिनिधि की इच्छा रही अब तक कमजोर

IMG_20201225_165034

ग्रहणी बबीता पावेचा का कहना है कि क्षेत्र का विकास होना चाहिए। सुधार की काफी जरूरत है। रतलाम जिले को पर्यटन की दृष्टि से इतना बेहतर बना दिया जाए कि लोग बाहर से यहां आकर प्रकृति का आनंद लें। लेकिन इस कार्य में अधिकारी वर्ग की बजाय जनप्रतिनिधियों की जागरूकता बेहद जरूरी है। उनकी इच्छा शक्ति कमजोर होने के कारण हैं, विकास नहीं हो पा रहा है।

गतिविधियों के शुल्क बहुत ज्यादा

IMG_20201225_183919

पर्यटन स्थल पर मौजूद गतिविधियों का शुल्क बहुत ज्यादा है। एक राइटिंग में ही हजार 500 की उतर जाती है। जबकि सभी राइडिंग में बच्चों को रुचि होती है। ऐसे में शुल्क में कमी होना जरूरी है। पर्यटन स्थल धोलावाड़ को 12 महीने के लिए विकसित करने की योजना पर कार्य करना बहुत जरूरी है। पीपी मोड पर को दे दिया जाता है तो काफी बेहतर विकास हो सकेगा।

🔲 शैलेंद्र डागा, पूर्व महापौर रतलाम

धोलावाड़ को किया जाएगा विकसित

IMG_20201225_164827

जिले के पर्यटन स्थलों को विकसित करने की योजना पर विचार-विमर्श कर योजनाएं बनाई जा रही है। विशेषकर धोलावाड़ क्षेत्र को काफी अच्छा बनाया जाएगा।
🔲 संगीता चारेल, पूर्व विधायक, सैलाना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed