वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे हौसला, हिम्मत, जोश, जुनून की ताकत : शारीरिक दक्षता में लड़कियों ने किया शानदार प्रदर्शन -

हौसला, हिम्मत, जोश, जुनून की ताकत : शारीरिक दक्षता में लड़कियों ने किया शानदार प्रदर्शन

1 min read

🔲 रतलाम से पुलिस चयन परीक्षा में स्टूडेंट्स देंगे 100% रिजल्ट

हरमुद्दा
रतलाम, 3 मार्च। हौसला, हिम्मत, जोश, जुनून की ताकत के बल पर शारीरिक दक्षता में लड़कियों ने शानदार प्रदर्शन किया। शारीरिक दक्षता में हर स्तर पर खरी उतरने वाली लड़कियों को देख प्रशिक्षकों का सीना गर्व से चौड़ा हो गया कि उनकी मेहनत सफलता के शिखर को स्पर्श करेगी ही।

गोला फेंकते हुए प्रतिभागी

शारीरिक दक्षता परखने के लिए कॉलेज ग्राउंड पर पुलिस विभाग के निर्धारित मापदंड के अनुसार परीक्षा आयोजित की। जिसमें 800 मीटर दौड़ 4 मिनट में क्वालीफाई करना थी, जो लगभग सभी ने पार की। गोला फेक में भी शानदार रिजल्ट व प्रदर्शन दिया, लोंग जंप आदि में भी 80% स्टूडेंट ने बाजी मारी और अपनी शारीरिक दक्षता प्रदर्शित की

लंबी कूद का प्रदर्शन करती हुई प्रतिभागी

दिन-रात कर रही है यह भी मेहनत

उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन महिला एवं बाल विकास विभाग पुलिस विभाग के सहयोग से स्लम एरिया में रहने वाली बालिका व बांछड़ा समाज के युवक जो पुलिस विभाग में जाने की अभिलाषा रखते हैं, उनका सुपर हंड्रेड बेच तैयारकर पुलिस चयन परीक्षा की तैयारियां जोर शोर से करवाई जा रही है।

जिला कार्यक्रम अधिकारी विनीता लोढ़ा के नेतृत्व एवं पर्यवेक्षक एहतेशाम अंसारी की देखरेख में फिजिकल एवं लिखित परीक्षा की तैयारियां करवाई जा रही है। विभाग की ओर से बांछड़ा समाज के युवक व युवतियों को पढ़ने के लिए पुस्तकें व लाइब्रेरी सुविधा, फिजिकल एग्जाम निकालने के लिए जिम सुविधा, ग्राउंड में रनिंग के लिए ट्रैक सूट, फिट रखने के लिए पोषाहार दिया जा रहा है।

मिल रहा मार्गदर्शन

समय-समय पर कलेक्टर गोपाल चंद्र डाड, जिला कार्यक्रम अधिकारी विनीता लोढ़ा, पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी द्वारा सतत् मार्गदर्शन किया जा रहा है।

अपना श्रेष्ठ दे रहा है हर कोई इन्हें

चयनित बालक बालिकाओं को हर कोई अपना श्रेष्ठ दे रहा है ताकि वे सफलता के आयाम को को अमानत खान, श्रवण यादव,पूरब परवार, कॉन्स्टेबल देवेंद्र के नेतृत्व में परीक्षा ली गई। बजरंग माली, सुरेश, निषाद, पवन माली द्वारा लिखित परीक्षा की तैयारी करवाई जा रही है। महिला एवं बाल विकास विभाग से एहतेशाम अंसारी, वनिता संधू एवं बरखा द्वारा सेवाएं दी जा रही है।

फोटो : शुभ दशोत्तर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *