वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे उत्तराखंड अब तीरथ सिंह के हवाले, आज शाम लेंगे सीएम पद की शपथ -

उत्तराखंड अब तीरथ सिंह के हवाले, आज शाम लेंगे सीएम पद की शपथ

1 min read

 त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया था कल इस्तीफा

 देहरादून में हुई बैठक में सर्वसम्मति से विधायक दल का चुना गया नेता

हरमुद्दा
बुधवार, 10 मार्च। भारतीय जनता पार्टी ने उत्तराखंड की कमान अब तीरथ सिंह रावत को सौंपने की घोषणा कर दी है। संभवतया नए मुख्यमंत्री बुधवार शाम को शपथ लेंगे। इनके साथ ही 3 से 5 विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। कुछ भी हो मुख्यमंत्री तो टी एस रावत ही होंगे। पहले भी टी एस रावत ही मुख्यमंत्री थे।

मंगलवार को देहरादून में हुई विधायक दल की बैठक में तीरथ सिंह रावत (Tirath Singh Rawat) के नाम का एक लाइन का प्रस्ताव रखा गया है, जिसका समर्थन सभी विधायकों ने किया।

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव है श्री रावत

श्री रावत अभी गड़वाल से भाजपा सांसद हैं। वे विधायक रह चुके हैं। 2013-15 तक प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रहे हैं। अभी वे पार्टी के राष्ट्रीय सचिव हैं।

पार्टी ने रावत पर जताया भरोसा

अब वे राज्यपाल से मिके है। बुधवार शाम को 4 बजे उनका शपथ ग्रहण होगा। ज्ञातव्य है कि त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद जो नाम दौड़ में बताए जा रहे थे, वे थे धन सिंह रावत, अनिल बलूनी, अजय भट्ट और सतपाल महाराज, लेकिन पार्टी आलाकमान ने तीरथ सिंह रावत पर भरोसा जताया। विधायक दल की बैठक के लिए भाजपा के दो पर्यवेक्षक, डॉ. रमन सिंह और दुष्यंत कुमार गौतम देहरादून पहुंच चुके थे और दोनों ने इसका औपचारिक ऐलान किया। भाजपा के लिए नए मुख्यमंत्री का चयन इसलिए भी बड़ा अहम है क्योंकि अगले साल ही यहां विधानसभा चुनाव होने हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *