वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे क्रिकेट टी 20 : भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया -

क्रिकेट टी 20 : भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया

1 min read

 164 रन के जवाब में 3 विकेट पर बनाए 166

 कप्तान कोहली ने बनाए 76 रन

 ईशान किशन ने भी जड़ा अर्धशतक

हरमुद्दा
रविवार, 14 मार्च। अहमदाबाद में रविवार को खेले गए भारत-इंग्लैंड मैच में भारतीय टीम ने 13 गेंद रहते मैच 7 विकेट से जीत लिया। इसके पहले इंग्लैंड ने तय ओवर में 6 विकेट खोकर 164 रन बनाए। भारतीय टीम ने 3 विकेट गवांकर 166 रन बनाकर जीत अपनी झोली में कर ली।


भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में धमाकेदार वापसी की है। कप्तान विराट कोहली और ईशान किशन की पारियों की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टी-20 में 7 विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए 165 रनों का लक्ष्य दिया था। भारत ने इसे 17.5 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। कप्तान कोहली ने 76 रन बनाए। ईशान किशन ने भी अर्धशतक लगाया।

13 गेंद में 26 रन बनाए पंत ने

ईशान किशन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत ने शानदार शॉट लगाए. उन्होंने 13 गेंदों पर 26 रन बनाए। पंत ने 2 छक्के और 2 चौके लगाए। उन्होंने कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी की।

ईशान किशन की शानदार बल्लेबाजी

ईशान किशन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार डेब्यू किया है। उन्होंने अपने पहले ही टी-20 मैच में अर्धशतक जड़ा है। इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में ईशान किशन को खेलने का मौका मिला  वह 32 गेंदों पर 52 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 4 छक्के और 5 चौके लगाए।

राहुल बिना खाता खोले आउट

पहले ही ओवर में भारत को पहला झटका लगा। के एल राहुल बिना खाता खोले आउट हो गए हैं। उन्हें सैम करन ने बटलर के हाथों कैच आउट कराया।

 सुंदर और शार्दुल सबसे सफल गेंदबाज

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने भारत को 165 रनों का लक्ष्य दिया। इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। स्टोक्स ने 24, मॉर्गन ने 28, मलान ने 24 और बेयरस्टो ने 20 रनों का जोड़े। भारत की ओर से सुंदर और शार्दुल सबसे सफल गेंदबाज रहे। दोनों ने 4 ओवर में 29 रन देकर 2-2 विकेट झटके। वहीं भुवनेश्वर कुमार और चहल ने 1-1 विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *