वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे परीक्षार्थियों को करना होगा नियमों का पालन : मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की मुख्य परीक्षा 21 मार्च से, 192 परीक्षार्थी होंगे शामिल -

परीक्षार्थियों को करना होगा नियमों का पालन : मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की मुख्य परीक्षा 21 मार्च से, 192 परीक्षार्थी होंगे शामिल

1 min read

🔲 पर्यवेक्षक गौतम ने पीएससी परीक्षा केंद्र का किया निरीक्षण

हरमुद्दा
रतलाम, 20 मार्च। स्थानीय शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय में बनाए गए परीक्षा केंद्र पर मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा मुख्य परीक्षा 21 मार्च से शुरू होगी। जो कि 26 मार्च तक चलेगी। परीक्षा का समय प्रातः 10 से दोपहर 1 बजे तक का है। मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा नियुक्त संभागीय पर्यवेक्षक कृष्णमोहन गौतम ने शनिवार को रतलाम में पीएससी परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया।

मुख्य परीक्षा में सम्मिलित होने वाले 192 विद्यार्थियों से अपेक्षा की गई है कि अपने निर्धारित परीक्षा केंद्र पर कम से कम एक घंटा पूर्व पहुंचे। परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में प्रातः 9:30 बजे से प्रवेश की अनुमति होगी। परीक्षार्थियों के कक्ष में प्रवेश पश्चात प्रातः 9:45 बजे से 10:00 बजे तक का समय प्रश्न उत्तर पुस्तिका के वितरण तथा प्रविष्टियों के लिए होगा।

पर्यवेक्षक ने निरीक्षण कर दिए निर्देश

पर्यवेक्षक श्री गौतम ने परीक्षा केंद्र के लिए तैयार किए गए कक्षों का निरीक्षण किया। बैठक व्यवस्था देखी। प्रकाश व्यवस्था, सफाई के बारे में निर्देश दिए। सभी कक्षाओं में समय देखने के लिए लगाई गई दीवार घड़ी के संबंध में निर्देशित किया कि घड़ी इस प्रकार की हो जिसमें सबसे पीछे के लाइन में बैठे परीक्षार्थी भी समय देख सके क्योंकि परीक्षा में समय सबसे महत्वपूर्ण है। इस दौरान डिप्टी कलेक्टर सुश्री शिराली जैन, महाविद्यालय प्राचार्य संजय वाते भी मौजूद थे।

परीक्षार्थियों के लिए चश्मे, पर्स वॉलेट, टोपी वर्जित

परीक्षा में किसी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के उपयोग को रोकने के लिए जूते-मोजे पहनकर प्रवेश वर्जित होगा, परीक्षार्थी चप्पल, सैंडल पहनकर आ सकते हैं। चेहरे को ढँककर परीक्षा कक्ष में प्रवेश वर्जित होगा। एक्सेसरीज जैसे बालों को बांधने का क्लेचर, बक्कल, घड़ी, हाथ में पहने जाने वाले मैटेलिक चमड़े के बैंड, कमर में पहने जाने वाले बेल्ट, धूप में पहने जाने वाले चश्मे, पर्स वॉलेट, टोपी वर्जित है। सिर, नाक, कान, गला, हाथ, पैर, कमर आदि में पहनने वाले सभी प्रकार के आभूषण तथा हाथ में बंधे धागे, कलावा, रक्षा सूत्र आदि का सूक्ष्मता से परीक्षण विक्षकों द्वारा किया जाकर परीक्षार्थी के कक्ष में जाने के पूर्व तलाशी ली जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *