वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सभी एसडीएम को कलेक्टर के निर्देश : जरूरत से अधिक स्टाक रखें दवाइयों का, किल कोरोना कागंभीरता से हो सर्वेक्षण -

सभी एसडीएम को कलेक्टर के निर्देश : जरूरत से अधिक स्टाक रखें दवाइयों का, किल कोरोना का
गंभीरता से हो सर्वेक्षण

1 min read

🔲 कलेक्टर ने किया जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के कोविड-केयर सेंटर्स का निरीक्षण

🔲 सुविधाओं का लिया जायजा

हरमुद्दा
रतलाम, 11 मई। कोरोना कर्फ्यू का कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए। कोविड केयर सेंटर्स पर आवश्यक दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सदैव सुनिश्चित करें। भर्ती मरीजों के अलावा अतिरिक्त रूप से भी ज्यादा मरीज आने की संभावना के दृष्टिगत दवाइयों का अतिरिक्त स्टाक रखा जाए। किल कोरोना सर्वेक्षण पूर्ण गंभीरता से कराया जाए। संदिग्ध मरीजों को चिह्नित कर सेंपलिंग कराई जाए।

यह निर्देश कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने जिले के सभी एसडीएम को दिए। कलेक्टर ने मंगलवार को जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण कर संबंधित को कार्य के प्रति तत्पर रहने और व्यवस्था को चाक-चौबंद करने के निर्देश भी दिए। इस दौरान पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी भी साथ थे।

जावरा सिविल हॉस्पिटल पहुंचकर कोविड-वार्ड व्यवस्थाओं कालिया कलेक्टर ने जायजा

कलेक्टर ने जावरा पहुंचकर कोरोना नियंत्रण के लिए बनाए गए कोविड-कमांड सेंटर का निरीक्षण किया। सेंटर से होम आइसोलेट मरीजों की मानिटरिंग की जानकारी प्राप्त की। जावरा सिविल हॉस्पिटल पहुंचकर कोविड-वार्ड देखा। यहां अभी 72 मरीज भर्ती हैं, मरीजों के उपचार के संबंध में जानकारी प्राप्त की। जावरा में शहर भ्रमण करते हुए कोरोना कर्फ्यू का निरीक्षण किया तथा कड़ाई से पालन करवाने के निर्देश एसडीएम को दिए। वे हुसैन टेकरी भी पहुंचे, जहाँ जानकारी प्राप्त की। उसके बाद रिंगनोद तथा कलालिया पहुंचर कोविड केयर सेंटर्स का निरीक्षण किया। जावरा एसडीएम राहुल धोटे तथा तहसीलदार श्री बामनिया उपस्थित थे।

पिपलौदा, रानीगांव तथा रियावन में भी कोविड-सेंटर का निरीक्षण

कलेक्टर ने पिपलौदा, रानीगांव तथा रियावन में भी कोविड-सेंटर का निरीक्षण किया। पिपलौदा में अब तक 15 मरीज भर्ती हुए हैं, इनमें से तीन डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। एक को रतलाम रेफर किया गया है। वर्तमान में 11 मरीज भर्ती हैं। रियावन में 19 मरीज भर्ती हैं, 23 डिस्चार्ज किए जा चुके है।

सैलाना में लिया कोरोना कर्फ्यू का जायजा

कलेक्टर ने सैलाना पहुंचकर बाईपास रोड स्थित कन्या परिसर में बनाए गए कोविड-केयर सेंटर का निरीक्षण किया। सैलाना शहर का भ्रमण करते हुए कोरोना कर्फ्यू का जायजा लिया। इस दौरान एसडीएम कामिनी ठाकुर भी मौजूद थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *