वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे पुलिस ने लाठी चलाई, विधायक ने नाराजगी जताई, एसपी ने की निलबंन की कार्रवाई -

पुलिस ने लाठी चलाई, विधायक ने नाराजगी जताई, एसपी ने की निलबंन की कार्रवाई

 मामला लॉकडाउन कर्फ्यू उल्लंघन का

हरमुद्दा
रतलाम, 12 मई। लॉक डाउन उल्लंघन पर पुलिस ने एक व्यक्ति को लाठियां चलाई। शहर विधायक ने इस पर नाराजगी जताई। तत्काल एसपी ने सम्बन्धित पुलिस पर निलंबन की कार्रवाई की।

शहर के घास बाजार क्षेत्र में मंगलवार की रात को विजय वोहरा नामक व्यक्ति पुलिस ने लॉक डाउन कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर लाठी से पिटाई कर दी। सोशल मीडिया पर मंगलवार रात से एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें घास बाजार में सब इंस्पेक्टर नागुलाल बसेर द्वारा विजय वोहरा नामक व्यक्ति के साथ लाठियों से मारपीट की जा रही है। बुधवार सुबह मामला गरमाया।

कार्रवाई की निंदा करते हुए जताई नाराजगी

विधायक चेतन्य काश्यप ने मारपीट की निंदा कर नाराजगी जताते हुए कहा कि पुलिस की ऐसी बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जा सकती। उन्होंने जिले के कोविड प्रभारी मंत्री जगदीश देवडा, कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम एवं एसपी गौरव तिवारी से चर्चा की है। उनके अनुसार इस घटना के दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होना चाहिए।

सख्ती जरूरी है, बर्बरता नहीं

विधायक श्री काश्यप ने कहा कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए सख्ती जरूरी है, लेकिन इसकी आड में ऐसी बर्बरता नहीं की जानी चाहिए। कोई व्यक्ति मजबूरीवश कही जा रहा है, तो उससे पूछताछ की जाकर मदद की जाना चाहिए।

यह थी बात

घांस बाजार निवासी श्री वोहरा अस्पताल में उपचाररत अपने परिजन के पास जा रहे थे, तब उनके साथ पुलिसकर्मियों ने सख्ती के नाम पर मारपीट का निंदनीय कृत्य किया। मानवता के नाते इसकी जितनी आलोचना की जाए, उतनी कम है।

प्रभारी मंत्री देवड़ा से तत्काल कार्रवाई की बात

श्री काश्यप ने इस घटनाक्रम की जानकारी प्रभारी मंत्री श्री देवडा को देकर घटना के लिए दोषियों पर तत्काल कार्रवाई करने को कहा है। उन्होंने कलेक्टर एवं एसपी को भी आगाह किया है कि  ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होना चाहिए।

एसपी ने मारपीट के मामले को लिया गंभीरता

एसपी गौरव तिवारी ने पुलिस अधिकारी द्वारा की गई मारपीट के मामले को गंभीरता से लेते हुए एक सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है।

निलंबित करते हुए किया लाइन अटैच

एसपी तिवारी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सब इंस्पेक्टर के कृत्य को अमानवीय और संवेदनहीन माना है और सब इंस्पेक्टर को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए लाइन अटैच कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *