वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे सामूहिक गिरफ्तारी की मांग : महिलाओं ने काली साड़ी में पुलिस थाना परिसर तक रैली निकालकर थाने में दिया धरना -

सामूहिक गिरफ्तारी की मांग : महिलाओं ने काली साड़ी में पुलिस थाना परिसर तक रैली निकालकर थाने में दिया धरना

 भाजपा कार्यकर्ताओं पर किया जाए मुकदमा दर्ज

हरमुद्दा
पिपलौदा, 3 जुलाई। नगर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक बार फिर ग्राम दौलतपुरा के ग्रामीणों के साथ रैली निकाल कर सामूहिक गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाना परिसर में धरना दिया। पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर धारा 144 के उल्लंघन को लेकर तहसीलदार के प्रतिवेदन पर धारा 188 का प्रकरण दर्ज किया था। इससे नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं तथा ग्राम दौलतपुरा की लगभग 150 महिलाओं ने काली साड़ी में झाला चौराहे से पुलिस थाना परिसर तक रैली निकाली तथा थाने में धरना दिया।

उल्लेखनीय है कि जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत आम्बा में दौलतपुरा से आम्बा तक की सड़क का निर्माण कार्य विगत 10 माह से चल रहा है। इसमें भ्रष्टचार का आरोप लगाते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष वीरेन्द्रसिंह सोलंकी के नेतृत्व में 29 जून को नगर में भ्रष्टाचार की शवयात्रा निकाल कर जनपद पंचायत परिसर में रामधून के साथ पुतला दहन किया था। कांग्रेस के इस प्रदर्शन पर भारतीय जनता पार्टी के  मंडल अध्यक्ष राजेन्द्रसिंह गुडरखेड़ा के नेतृत्व में तहसीलदार तथा थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंप कर धारा 144 के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए प्रकरण दर्ज किए जाने की मांग की थी।

इसलिए निकाली कांग्रेसी ने रैली

तहसीलदार किरण बरवड़े ने थाना प्रभारी दीपक मंडलोई को प्रतिवेदन भेज कर धारा 188 में प्रकरण दर्ज करवाया था। प्रकरण दर्ज किए जाने से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इसे भारतीय जनता पार्टी के दबाव में की गई कार्यवाही कहते हुए शनिवार को ग्राम दौलतपुरा के ग्रामीणों के साथ सामूहिक गिरफ्तारी दिए जाने की घोषणा की थी। 

सामूहिक गिरफ्तारी का किया आग्रह कांग्रेसियों ने

शनिवार को दोपहर 12 बजे ग्राम दौलतपुरा के ग्रामीणों ने जिला पंचायत पूर्व उपाध्यक्ष वीरेन्द्रसिंह सोलंकी, प्रदेश कांग्रेस महासचिव निजाम काजी, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष महेश नांदेचा तथा हरिनारायण अरोड़ा के साथ नगर के झाला चौराहे से पुलिस थाना तक रैली निकाली तथा पुलिस से सामूहिक गिरफ्तारी का आग्रह करते हुए थाना परिसर में धरना दिया।

सूचना पत्र देने का अधिकार है, गिरफ्तारी का नहीं

थाना प्रभारी दीपक मंडलोई तथा व्यवस्था संभालने आए जावरा औद्योगिक क्षेत्र के थाना प्रभारी जनकसिंह रावत ने गिरफ्तारी में असमर्थता व्यक्त की। दोनों थाना प्रभारियों ने श्री सोलकी तथा अन्य नेताओं को समझाया कि इस प्रकरण में उन्हें सिर्फ  सूचनापत्र देने का अधिकार है, इसलिए गिरफ्तारी की मांग छोड़ दें।

तो भाजपा कार्यकर्ताओं भी करें प्रकरण दर्ज

इसमें कांग्रेस कार्यकर्ता इस बात पर अड़ गए कि कांग्रेस पर मुकदमा दर्ज किया गया है, तो भाजपा कार्यकर्ताओ पर भी मुकदमा दर्ज किया जाए। पुलिस तथा कांग्रेस नेताओं के बीच लम्बी बहस के बाद अनुविभागीय पुलिस अधिकारी(एसडीओपी) पहुंचे तथा कांग्रेस नेताओं से ज्ञापन लेकर आश्वासन दिया कि मामले की जांच की जाएगी। यदि भाजपा नेताओं ने नियमों का उल्लंघन किया है तो उन पर भी प्रकरण दर्ज किया जाएगा।

5 जुलाई तक का दिया समय कांग्रेस नेताओं ने

कांग्रेस नेताओं ने 5 जुलाई तक का समय देते हुए कहा कि यदि एकतरफा कार्यवाही की गई तो भारतीय जनता पार्टी के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया तथा प्रभारी मंत्री ओपीएस भदौरिया के कार्यक्रम के दौरान जिलेभर में काले झंडे दिखाए जाएंगे।

यह थे मौजूद

रैली तथा धरने में नगर कांग्रेस अध्यक्ष अंतरसिंह शरण, दिलीपसिंह आम्बा, प्रकाश पाटीदार, विक्रमसिंह, कचरूलाल, दिलीप निनामा, युवक कांग्रेस अध्यक्ष सत्यनारायण बैरागी, पूर्व जनपद अध्यक्ष जगदीश सोलंकी, कैलाश शाह, बाबूलाल शाह, जनपद सदस्य धनसिंह, कमलेश, रईस मंसूरी, रमेश परमार, मनदीपसिंह डोडिया आदि उपस्थित रहे।

ज्वलंत मुद्दों को लेकर कर रहे हैं वे प्रदर्शन

नगर तथा क्षेत्र में लम्बे समय से मृतप्राय कांग्रेस में जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष वीरेन्द्रसिंह सोलंकी ने विभिन्न ज्वलंत मुद्दों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर नई जान फूॅंक दी है। विभिन्न कार्यक्रमों में कांग्रेस कार्यकर्ता एकजुट होकर प्रदर्शन में सहभागिता करने लगे हैं। इसे आगामी जिला पंचायत चुनाव सहित विधानसभा चुनावों की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *