वेब पोर्टल हरमुद्दा डॉट कॉम में समाचार भेजने के लिए हमें harmudda@gmail.com पर ईमेल करे जो ठेकेदार नहीं कर रहे कार्य, उनके खिलाफ करें कार्रवाई, श्रेष्ठ कार्य पर पीठ थपथपाई -

जो ठेकेदार नहीं कर रहे कार्य, उनके खिलाफ करें कार्रवाई, श्रेष्ठ कार्य पर पीठ थपथपाई

  परफारमेंस बिल्कुल ठीक नहीं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग का

 अच्छे कार्य करने वाले विभागों की हुई सराहना

हरमुद्दा
रतलाम 16 अगस्त। जो ठेकेदार कार्य कर नहीं कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए सीएम हेल्पलाइन में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग का परफारमेंस ठीक नहीं है। आपके विरुद्ध कार्रवाई हो सकती है। जल जीवन मिशन में काम ठीक से नहीं कर रहे ठेकेदारों के विरुद्ध कार्रवाई करें। यह अच्छी बात नहीं है सभी अपनी कार्यशैली को सुधारें। महिला बाल विकास विभाग सहित अन्य विभागों की अच्छी कार्य प्रणाली पर सराहना की गई।

यह निर्देश प्रभारी कलेक्टर एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मीनाक्षीसिंह ने दिए। सीईओ श्रीमती सिंह कलेक्टर कार्यालय में समयावधि पत्रों की समीक्षा कर रही थी। सीईओ ने पीएचई विभाग को निर्देश दिए कि ग्राम जुलवानिया में भी जल जीवन मिशन के तहत ठीक से कार्य नहीं हो रहा है वहां कार्य सुधारा जाए। आलोट नगर परिषद अधिकारी को भी कार्यशैली में सुधार लाने के निर्देश दिए।

श्रम विभाग के इंस्पेक्टर अधिकारियों से रहे संपर्क में

यह भी पाया गया कि श्रम विभाग के इंस्पेक्टर जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों से संपर्क नहीं कर रहे हैं और नगरपालिका अधिकारियों से संपर्क नहीं कर रहे है, उनको कार्यशैली में सुधार लाने के निर्देश दिए गए। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में रतलाम जनपद सीईओ को भी कार्य की गति गति तेज करने के निर्देश दिए गए।

अच्छे कार्य की हुई सराहना

मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में महिला बाल विकास विभाग अधिकारी रजनीश सिन्हा का कार्य बेहतर पाया गया। साथ ही पशुपालन विभाग का कार्य भी उत्कृष्ट पाया गया जिनके द्वारा 100 अंक अर्जित किए गए हैं जिसकी सीईओ जिला पंचायत द्वारा सराहना की गई। आयुष्मान कार्ड निर्माण की समीक्षा में पिपलोदा जनपद पंचायत सीईओ अल्फिया खान का परफॉर्मेंस बेहतर पाया गया, वहां 27 हजार के लगभग कार्ड बने थे। अब मात्र एक हजार के आसपास कार्ड बनना शेष बचे हैं जिसकी जिला पंचायत सीईओ द्वारा सराहना की गई।

कैंप लगाने के लिए निर्देश

आयुष्मान कार्ड निर्माण के लिए सैलाना, बाजना में प्रगति कमजोर पाए जाने पर चिंता व्यक्त करते हुए बड़े ग्रामों में कैंप लगाने के निर्देश  जनपद बाजना, सैलाना के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को दिए गए। जिन परिवारों के आधार नहीं बने हैं उनके आधार भी बनवाने के निर्देश दिए गए ताकि आयुष्मान कार्ड बन सके। वृक्षारोपण पर भी चर्चा की गई।

अतिक्रमण हटाकर करें पौधारोपण

रतलाम के गंगासागर क्षेत्र स्थित नगर निगम के फिल्टर प्लांट एरिया में नेशनल हाईवे द्वारा वृक्षारोपण किया जा रहा है अब तक 7000 पौधे लगाए जा चुके हैं। तहसीलदार शहर को निर्देशित किया गया कि गंगासागर फिल्टर प्लांट क्षेत्र में मौजूद अतिक्रमण को भी हटाया जाए जिससे वृक्षारोपण के लिए और भूमि उपलब्ध हो सकेगी। बैठक में सीईओ श्रीमती मीनाक्षीसिंह द्वारा महिला स्वयं सहायता समूहों को बैंकों के माध्यम से क्रेडिट लिंकेज करने के लिए जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक को निर्देशित किया गया जिसके तहत इस सप्ताह में 25 प्रतिशत लक्ष्य पूर्ति के निर्देश दिए गए।

यह थे मौजूद

अपर कलेक्टर जमुना भिड़े, एसडीएम एम.एल.आर्य, अभिषेक गहलोत, डिप्टी कलेक्टर शिराली जैन, कृतिका भीमावत, मनीषा वास्कले, निगमायुक्त सोमनाथ झारिया, जिला योजना अधिकारी बालकृष्ण पाटीदार, शहरी विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी अरुण पाठक, लोकसेवा प्रबंधक अंकित बघेल आदि अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed